बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)। निकाय चुनाव की राजनीति में सियासी कयासों को विराम लग गया है ।अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए भाजपा को बहुमत के साथ एक बार फिर विजय हासिल हुई है ।नगर पालिका में लगातार तीसरी बार भाजपा अपना अध्यक्ष-उपाध्यक्ष बैठाने में सफल हुई है ।भारती ठाकुर अध्यक्ष और योगेश बिसेन उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं।

बालाघाट नगर पालिका में भाजपा ने 18 पार्षदों के साथ निर्दलीयों को साधकर कांग्रेस को करारी मात दी है ।यहां भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी भारती सुरजीत सिंह ठाकुर ने 23 मत प्राप्त किए हैं,जबकि कांग्रेस की प्रत्याशी अर्चना सोनी को दस मत प्राप्त हुए हैं ।वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए भाजपा से योगेश बिसेन को 22 प्राप्त हुए हैं ।जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस प्रत्याशी लोहिना पंचेश्चर को 11 मत प्राप्त हुए हैं ।

पहली ही बार में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष निर्वाचितः भारती सुरजीत सिंह ठाकुर ने नगर के वार्ड क्रमांक 25 से भाजपा के टिकट से पार्षद प्रत्याशी के रुप में चुनाव लड़ा जीत हासिल की और अध्यक्ष के रुप में निर्वाचित हुईं ।इसी प्रकार वार्ड क्रमांक 33 से भाजपा के टिकट से योगेश बिसेन ने पहली बार पार्षद प्रत्याशी के रुप में चुनाव लड़ा और जीत दर्ज कराई ।उपाध्यक्ष पद के लिए भी उनकी दावेदारी ने पार्टी के दम पर जीत दिलाई ।

जीत गई भारती, हार गई भारतीः भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को अध्यक्ष पद के लिए नगर पालिका में बहुमत पाकर भी पार्षदों का मत साधने काफी जद्दोजहद करनी पड़ी ।पार्टी और संगठन के बीच खींचतान का असर नगर की सत्ता में देखेने मिला ।भारती ठाकुर और भारती पारधी को अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर काफी विचार-विमर्श करने के बाद अंतिम निर्णय भारती ठाकुर के पक्ष में आया ।उन्हें पार्टी ने अपना अध्यक्ष प्रत्याशी घोषित किया और जीत भी दिलाई ।भारती ठाकुर की जीत हुई ,जबकि इस दौड़ से बाहर होकर भाजपा से दावेदार भारती पारधी अध्यक्ष निर्वाचित नहीं हो पाईं ।

कांग्रेस के क्रास मत ने दिलाई बढ़तः नगर पालिका में अध्यक्ष पद के लिए हुए मतदान में भाजपा ने जहां 18 पार्टी के पार्षदों के साथ निर्दलीयों को साधने का प्रयास किया ।वहीं कांग्रेस के क्रास मत ने भी बढ़त दिलाई है ।11 पार्षदों में से कुल 10 ने कांग्रेस को मतदान किया ।भाजपा प्रत्याशी को 18 भाजपा चार निर्दलीय और एक कांग्रेस के पार्षद के मत से बढ़त हासिल हुई है।

कलेक्टर अध्यक्ष-उपाध्यक्ष समेत पार्षदों को भेंट किया तिरंगाः हर घर तिरंगा अभियान के तहत बालाघाट के कलेक्टर डाक्टर गिरीश मिश्रा बालाघाट नगर पालिका के निर्वाचित अध्यक्ष-उपाध्यक्ष समेत सभी पार्षदों को तिरंगा झंडा भेंट किया ।

विजेता प्रत्याशियों का निकाला गया विजय जुलूसः नगर पालिका में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के निर्वाचन के बाद विजेता प्रत्याशियों ने बाजे-गाजे के विजय जुलूस निकाला । जिसका जगह-जगह स्वागत किया गया । काली पुतली चौक के समीप रंगलानी प्लाइबोर्ड के सामने मनीष रंगलानी,लालू चावड़ा,सुनील रंगलानी,अजय नारायण तिवारी,शेवेंद्र परिहार ने नगर पालिका अध्यक्ष भारती ठाकुर को पुष्प माला के साथ स्वागत किया । साथ ही फलों से तौलकर जीत पर खुशी जाहिर की ।

विजय जुलूस में ये हुए शामिलः नगर पालिका के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के विजय जुलूस में आयुष मंत्री राम किशोर कावरे,पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष रमेश रंगलानी,भाजपा नेत्री मौसम नितिन हरिनखेड़े समेत सभी समर्थित पार्षदगण मौजूद रहे ।

इनका कहना ...

पार्टी ने विश्वास जताकर उपाध्यक्ष के रुप में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है । नगर विकास के साथ ही जनता के बीच पार्टी के प्रति जनता का विश्वास बढ़ाने का प्रयास होगा ।

-योगेश बिसेन,उपाध्यक्ष

इनका कहना ...

नगर की जनता ने विश्वास जताकर पार्षद के रुप में चुना और पार्टी ने नगर विकास की जबावदारी सौंपी है ।विकास पहली प्राथमिकता होगी। बालाघाट को आदर्श शहर बनाएंगे ।

- भारती सुरजीत सिंह ठाकुर ,अध्यक्ष नगर पालिका बालाघाट

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close