कटंगी, नईदुनिया न्यूज। कटंगी थाना के ग्राम खजरी में एक महिला को झाड़-फूंक के दौरान दो पंडा पुजारियों ने लगातार एक घंटे तक मारपीट की। इससे महिला ने दम तोड़ दिया। डाक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला की मारपीट करने से मौत होने का खुलासा हुआ है। पुलिस ने आरोपित जूनियर मात्रे 32 वर्ष व तामलाल बाहेश्वर 28 वर्ष को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। आरोपित जूनियर मात्रे ने पूछताछ में बताया कि उसने महिला से मारपीट नहीं की। वह पहले से बीमार थी। रात 12 बजे के बाद महिला मानसिक संतुलन खोए हुए लोगों की तरह हरकत कर रही थी, उसे से नींबू खिलाया गया था। मृतका के स्वजनों द्वारा उन पर जबरन आरोप लगाए जा रहे है। झाड़-फूंक के नाम पर किसी को बुलाया नहीं करते थे, ऐसे लोग खुद ही आते हैं।

रविवार को ग्राम चिचगांव के ग्रामीण कटंगी थाना पहुंचे थे, जिन्होंने थाना प्रभारी अमित सारस्वत से बातचीत कर आरोपितों पर धारा कम लगाए जाने के बारे में जानकारी ली। इस दौरान थाना प्रभारी ने उन्हें समझाइश देकर कहा कि घटना के अनुसार आरोपितों पर धारा लगाई है। आरोपितों को हिरासत में लेकर न्यायालय में पेश कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।

यह है मामला

जानकारी के अनुसार गीता बाई बाहेश्वर 40 वर्ष ग्राम चिचगांव निवासी शारदेय नवरात्र से ही झूमते रहती थी।स्वजनों द्वारा शुक्रवार को शाम सात बजे ग्राम खजरी में पंडा पुजारी जूनियर मात्रे के पास लेकर गए थे। जूनियर मात्रे ने अपने साथी तामलाल बाहेश्वर के साथ 12 बजे से झाड़-फूंक शुरू किया। दोनों ने मिलकर सिर के बाल खींचकर उससे मारपीट कर मुंह में नींबू भी खिलाया। इतना ही नहीं पीठ में दांतों से काटा। बेहोश पड़ी महिला को अस्पताल लाए। जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

इनका कहना

ग्राम चिचगांव निवासी महिला की मारपीट के दौरान मौत हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया है। महिला को ग्राम खजरी से अस्पताल रात में लाए थे। -डा. आशुतोष हिरावत, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कटंगी।

इनका कहना

दोनों आरोपितों को हिरासत में लिया गया है। आरोपित के विरूद्ध धारा 304, 308, 34 भादवि के तहत अपराध दर्ज किया गया।दोनों को जेल भेज दिया गया है।रविवार को करीब आधा सैकड़ा लोग थाना आए थे कि आरोपितों के विरूद्ध हत्या कर अपराध दर्ज किया जाए।सभी को समझाइश देकर शांत कराया गया है।- अमित सारस्वत, थाना प्रभारी, पुलिस थाना कटंगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close