वारासिवनी (नईदुनिया न्यूज)। प्रदेश सरकार द्वारा नगर के हर वार्डों में बच्चों को खेल सामग्री सहित अन्य सामान दिए जा रहे हैं। वहीं बच्चे को अच्छा पोषक आहार भी दिया जा रहा हैं। बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले, इसे बढ़ावा देने के लिए बच्चों को पढ़ाया भी जा रहा है।मगर नगर में कुछ ऐसे आंगनबाड़ी भी है।जहां भवन में लाइट, पंखे होने के बावजूद भी छोटे-छोटे बच्चे गर्मी में अंधेरे में रहकर पढ़ाई कर रहे है।

मामला नगर के वार्ड नंबर नौ अयोध्या बस्ती स्थित आंगनबाड़ी का है।आंगनबाड़ी कार्यकर्ता शीला गोखले ने बताया कि इस आंगनबाड़ी भवन में लगभग छह वर्षों से बिजली मीटर लगा हुआ है और बिल भी नगरपालिका परिषद वारासिवनी के मुख्य नगरपालिका अधिकारी के नाम से आता है। फिर भी नगरपालिका बिल नहीं पटा पा रही है। जब हमने इसके बारे में अधिकारी से बात कीए तो उनका कहना है कि हम क्यों पटाए। आप लोग बिजली का बिल पटाओ। इतनी गर्मी में बच्चे पढ़ाई नहीं कर पाते हैं।

उन्होंने बताया कि लगभग छह वर्ष पूर्व आंगनबाड़ी में बिजली कनेक्शन नगरपालिका द्वारा लगवाया गया था। जिसका बिल आने पर दो माह तक नगरपालिका द्वारा बिल नहीं पटाया गया तो बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बिजली कनेक्शन काट दिया हैं।उसके बाद से बिजली बंद हैं।लेकिन विद्युत मंडल द्वारा बाकायदा बिजली बिल भेजा जा रहा हैं। हम बिल पटा नहीं सकते हैं और नगरपालिका बिल पटा नहीं रही है जिससे बच्चों को बहुत परेशानी हो रही हैं। उन्होंने बताया कि लगभग छह वर्ष पूर्व आंगनबाड़ी में बिजली कनेक्शन नगरपालिका द्वारा लगवाया गया था। जिसका बिल आने पर दो माह तक नगरपालिका द्वारा बिल नहीं पटाया गया तो बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बिजली कनेक्शन काट दिया हैं।उसके बाद से बिजली बंद हैं।लेकिन विद्युत मंडल द्वारा बाकायदा बिजली बिल भेजा जा रहा हैं। हम बिल पटा नहीं सकते हैं और नगरपालिका बिल पटा नहीं रही है जिससे बच्चों को बहुत परेशानी हो रही हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close