बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि।

कलेक्टर डॉ गिरीश कुमार मिश्रा ने आज 21 जनवरी को राजस्व अधिकारियों की बैठक लेकर राजस्व विभाग से संबंधित प्रकरणों व वर्तमान में संचालित योजनाओं की विस्तार से समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए है। कलेक्टर ने बैठक में पीएम किसान सम्मान निधि व मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि के सभी प्रकरणों की समीक्षा की और हितग्राहियों के लंबित के प्रकरणों का शीघ्र सत्यापन करने के निर्देश दिए। बैठक में धारणाधिकार प्रकरणों की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि धारणाधिकार संबंधी प्रकरण किसी भी स्थिति में लंबित नहीं रहना चाहिए। सभी प्रकरणों को शीघ्र निराकरण कराए वन अधिकार पट्टों के हितग्राहियो को प्रधान मंत्री आवास योजना का लाभ दिलवाने के लिए आवेदन कराने का प्रयास किया जाए । सभी तहसीलदारों को निर्देशित किया कि सड़क दुर्घटना के प्रकरणों में मृतकों के परिजनों व घायल व्यक्तियों को सहायता राशि के प्रकरणों का त्वरित निराकरण कराएं और राशि भुगतान के लिए प्रकरणों को लंबित न रखा जाए। उन्होंने पुराने प्रकरणों का जल्द से जल्द निराकरण करने के निर्देश दिए है।

योजना के लाभ से वंचित न रहे हितग्राही

कलेक्टर ने धान उपार्जन में राजस्व अधिकारियों द्वारा किए गए कार्यो की सराहना करते की और कहा कि सभी ने अच्छा कार्य किया है और आगे भी अच्छा कार्य करना होगा। उन्होने कहा कि राशन आपके द्वार योजना में खाद्यान आबंटन को लेकर कार्य करना है। कहीं भी कोई हितग्राही योजना के लाभ से वंचित ना रहे खाद्यान को लेकर राशन दुकानों की जांच करें और कलस्टर के अनुसार ही लोगों को खाद्यान्ना का आबंटन किया जाए। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होना चाहिए।

सख्ती से करें बकायादारों से वसूलीः बैठक में कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को अविवादित सीमांकन, नामांतरण, बंटवारा, फौती दर्ज के प्रकरणों का समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए है। विभिन्ना राजस्व मदों व आरआरसी वसूली प्रकरणो में बड़़े बकायादारों से सख्ती से वसूली करने के निर्देश दिए है।बैठक में अपर कलेक्टर शिव गोविंद मरकाम, एसडीएम बालाघाट केसी बोपचे, एसडीएम वारासिवनी संदीप सिंह, कटंगी एसडीएम राहित बम्होरे, तहसीलदार, नायब तहसीलदार व राजस्व निरीक्षक मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local