बालाघाट, नईदुनिया प्रतिनिधि। नगरीय चुनाव की प्रक्रिया को पूर्ण कराने के लिए 20 जून को प्रत्याशियों द्वारा जमा किए गए आवेदन पत्रों की जांच की जा रही है। इस दौरान कांग्रेस ने आवेदन पत्र की जांच कक्ष में जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा के समक्ष वार्ड क्रमांक- 32 के भाजपा प्रत्याशी के विरुद्ध आपत्ति लगाकर उनका आवेदन पत्र तत्काल ही निरस्त कर उनके विरुद्ध धोखाधड़ी किए जाने की मांग की है।

बकाया बिजली बिल फिर कैसे जारी हुई एनओसी

आपत्ति लगाने के दौरान कांग्रेस ब्लाक कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी ने बताया कि भाजपा के वार्ड क्रमांक 32 के प्रत्याशी राजेन्द्र राज हरिनखेड़े पर 2 लाख 72 हजार 432 रुपये का बिजली बकाया है औद्योगिक केंद्र गर्रा की राइस मिल का बकाया है। बावजूद इसके उन्होंने बालाघाट लोकल के आधार पर बिजली विभाग से एनओसी जारी करवा ली है जो धोखाधड़ी की है। उन्होंने बताया कि सरकारी विभाग से झूठ बोलकर उन्होंने एनओसी जारी की है। ऐसे में उन्होंने मांग की है कि तत्काल ही उनका आवेदन निरस्त किया जाए और मामले की जांच की जाए व उनके विरुद्ध धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर कार्रवाई की जाए। कांग्रेस के पदाधिकारियों ने इस मामले में बिजली विभाग की भी जांच करने की मांग की है कि आखिर कैसे बकाया होने के बाद भी उन्हें एनओसी जारी कर दी गई है। उन्होंने उक्त मामले में तत्काल ही कार्रवाई नहीं किए जाने पर सड़क पर उतरकर आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

वहीं इस मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी ने फार्म जमा करने के दौरान 2 लाख 72 हजार 432 रुपये गर्रा की राइस मिल का बकाया है बावजूद इसके उन्होंने एनओसी ले ली है जिसके चलते ही धोखाधड़ी कर एनओसी प्राप्त की है जिसपर उनके विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर तत्काल ही आवेदन पत्र निरस्त करने की मांग की है साथ ही बिजली कंपनी की भी जांच की जाना चाहिए कि आखिर बकाया होने के बाद भी उन्हें एनओसी जारी कैसे कर दी गई है। इस दौरान ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्यामपंजवानी समेत अन्य ने कहा कि ये धोखाधड़ी का मामला है इस मामले में तत्काल ही उनके विरुद्ध धोखाधड़ी की धारा 420 के तहत अपराध दर्ज किया जाना चाहिए और यदि ऐसा नहीं होता है तो कांग्रेस विरोध प्रदर्शन करेगी जिसकी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close