बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। मरीजों की संख्या 37 सौ के पार पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में 76 नए केस सामने आए हैं। जबकि एक मरीज की मौत हुई है। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 19 हो गई है। जबकि करीब 93 हजार लोगों के सैंपल की जांच हो चुकी है। जिले में रोजाना 35 नए केस सामने आ रहे हैं। इस लिहाज से अप्रैल माह में करीब नौ सौ से अधिक मरीज कोरोना संक्रमित होंगे।

बालाघाट में सप्ताह भर में करीब दो हजार मरीजों के सैंपलों की जांच की गई है। जिसमें 240 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। सप्ताह भर पॉजीटिव मरीज मिलने का यह बड़ा आंकड़ा है। जिसने विभाग व प्रशासन की मुसीबत बढ़ा दी है। जिले में कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या से स्वास्थ्य सेवाएं भी लड़खड़ा गई हैं।

संक्रमितों का सप्ताह चक्र

31 मार्च -3475

01 अप्रैल -3512

02 मार्च -3546

03 मार्च -3558

04 मार्च -3571

05 मार्च -3600

06 मार्च -3639

07 मार्च -3715

जिले में स्थिति

अब तक कुल लिए गए सेंपल -93860 मरीजों के सेंपल।

अब तक कुल पॉजीटिवि मरीज - 3715

अब तक स्वस्थ्य हो चुके मरीज-3420

24 घंटे में पॉजीटिवि केस - 76

48 घंटे में पॉजीटिवि केस - 115

एक्टिव केस - 276

आइसोलेशन बेड पर - 33 मरीज भर्ती।

होम आइसोलेशन में -217 मरीज।

आईसीयू बेड पर भर्ती मरीज -13

मौत -19

मनमानी पर अंकुश लगाने जांच का निर्धारणः रोगियों से सीटी स्कैन व चेस्ट (एचआरसीटी) की जांच के लिए अब निजी अस्पतालों में मनमानी वसूली नहीं होगी। इसके लिए मुख्यमंत्री के आदेश के बाद स्वास्थ्य विभाग ने निर्धारित स्थलों में जांच के लिए राशि का निर्धारण भी कर दिया है। कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण होने की संभावना को दृष्टिगत रखते हुए। इन दोनों जांच के लिए शुल्क निर्धारित किया है।

शहरी क्षेत्रों में रहेगा दो दिन लॉकडाउनः कोरोना की दूसरी लहर विस्फोटक होती जा रही है। इस महामारी को रोकने के लिए राज्य सरकारी ने सभी शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लागू कर दिया है।

कोरोना के संक्रमण से बचाव और सुरक्षा के उपाय अपनाए जा रहे हैं। संक्रमितों की बढ़ती संख्या से स्थिति विस्फोटक होती जा रही है। जिसके चलते राज्य सरकार ने दो दिन लॉकडाउन रखने का फैसला लिया है। इसका पालन कराया जाएगा। साथ ही वैक्सीनेशन कार्य को गति दी जा रही है। इसके लिए केंद्र बढ़ाए गए हैं। स्वास्थ्य इंतजाम भी बढ़ाए जा रहे हैं। लोग सतर्कता बरतें सुरक्षित रहें।

- दीपक आर्य कलेक्टर बालाघाट

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags