बालाघाट, परसवाड़ा। (नईदुनिया प्रतिनिधि)।

प्रदेश समेत जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। इसके लिए जिले में पर्याप्त रूप से कोविड अस्पताल भी बनाए जा रहे है, लेकिन आक्सीजन की बहुत जगहों पर कमी बनी हुई है और लोगों की रोजाना मौत होते जा रही है। जिसके चलते परसवाड़ा तहसील में सर्वसमाज के युवाओं ने इंरटनेट मीडिया पर ग्रुप बनाया है। जिसका नाम कोरोना मुक्त परसवाड़ा-दो रखा गया है। इस ग्रुप में अब भीतर दो लाख रुपये की राशि जुटाई जा चुकी है और कोविड सेंटर में मरीजों के लिए आक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन, आक्सीजन सिलिंडर व एक एलसीडी प्रदान की गई है। ताकि की मरीजों को किसी तरह से कोई परेशानी न हो सके।

परसवाड़ा तहसील मुख्यालय के विमल कोचर, नारायण जैसवाल, विशाल महानंद व रजनीश सोनी ने बताया कि तहसील मुख्यालय में सर्वसमाज द्वारा कोरोना संक्रमण के मरीजों के लिए कोविड अस्पताल में आक्सीजन की कमी न हो सके। इसके लिए इंटरनेट मीडिया पर कोरोना मुक्त परसवाड़ा-दो ग्रुप बनाया गया है। जिसमें लोग अपनी इच्छानुसार जुड़कर राशि प्रदान कर रहे है। अब तक 103 लोगों द्वारा दो लाख रुपये की राशि लोगों ने अपनी ग्रुप में दिए गए अकाउंट नंबर पर जमा कर दी है। इसका आइडिया विशाल महानंद ने दिया था। उसके बाद से ग्रुप बनाकर एक सैकड़ा से अधिक लोगों ने जुड़कर राशि प्रदान करना शुरू कर दिया। ग्रुप में अभी तक 201 रुपये से लेकर 51 हजार रुपये तक की राशि अपनी इच्छानुसार लोगों ने प्रदान किए है। ग्रुप के जरिए जमा हुए पैसों से कोविड सेंटर में पीपीई किट, आक्सीजन पाइप, एक आक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन 10 लीटर वाली, आक्सीजन सिलिंडर चार प्रदाय किए गए।

इतनी है पंचायत

कोविड सेंटर के डॉक्टर मनीष अवधिया ने बताया कि परसवाड़ा तहसील मुख्यालय अंतर्गत 57 पंचायतों में 162 गांव आते है। इतने गांवों पर एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र? है। कोरोना मरीजों को भर्ती करने के लिए शेरपार में 19 अप्रैल से एक कोविड अस्पताल 50 बेड का बनाया गया है। यहां से गंभीर मरीजों को जिला मुख्यालय रेफर कर दिया जाता है। अब तक अस्पताल में 50 कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हुए थे। इनमें से 25 सुधकर चले गए। वर्तमान में 14 मरीज भर्ती है जिनका इलाज चल रहा है।

इनका कहना

आपदा की घड़ी में प्रत्येक लोगों को इस तरह का सहयोग करना चाहिए। परसवाड़ा तहसील में सर्वसमाज द्वारा कोरोना मुक्त परसवाड़ा-दो ग्रुप के माध्यम से चंदा जुटाना सराहनीय पहल है।

डॉ. हरीश मेश्राम, बीएमओ परसवाड़ा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags