बालाघाट, लालबर्रा (नईदुनिया प्रतिनिधि)।

एक महिला ने अपने घर में खुद पर केरोसीन डालकर आग के हवाले कर लिया। पत्नी को आग से झुलसते हुए देख पति ने आग बुझाने में जुट गया जिससे दोनों गंभीर रूप से झुलस गए। शुक्रवार को घटना शाम करीब छह बजे लालबर्रा थाना के वार्ड नंबर पांच सिहोराटोला गांव की है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस और राजस्व विभाग से तहसीलदार मौके पर पहुंचे। जिनके द्वारा दंपती को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालबर्रा लाया गया। वहां प्राथमिक इलाज के बाद दोनों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

पुलिस ने बताया कि लालबर्रा से पांच किमी दूर सिहोराटोला निवासी रूपलाल पिता नेतलाल मानेश्वर 50 वर्ष मजदूरी कर अपने परिवार की जीविका चलाता है। उसके परिवार में पत्नी रेवतन मानेश्वर 45 वर्ष के अलावा पांच पुत्रिया भी है। शुक्रवार को सभी लोग घर में ही थे तभी रेवतन ने अपने ऊपर केरोसीन डाल आग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। पत्नी को आग की लपटों में झुलसता देख रूपलाल मानेश्वर बुझाते समय खुद भी झुलस गया। सूचना मिलने पर 100 डायल पुलिस 108 एंबुलेंस के साथ पहुंची। दोनों को इलाज के लिए लालबर्रा के अस्पताल लाया गया, लेकिन हालत गंभीर होने से बीएमओ डॉ. रितिक पटेल ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। आग लगाने का कारण पारिवारिक विवाद होना बताया जा रहा है।

इनका कहना

सिहोराटोला गांव से सूचना मिली थी कि एक महिला ने अपने घर में खुद पर केरोसीन डालकर आग लगा ली है। सूचना मिलती ही मौके पर जाकर देखा गया जहां पर दोनों पत्नी पत्नी आग से झुलसे थे। दोनों को पहले एंबुलेंस से लालबर्रा अस्पताल में भर्ती किया गया। वहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। आग लगाने का कारण अभी अज्ञात है। इस मामले की विवेचना के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा।

इंद्रसेन तुमराली, तहसीलदार लालबर्रा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags