तिरोड़ी (नईदुनिया न्यूज)। रेलवे स्टेशन तिरोड़ी से तुमसर व तिरोड़ी से इतवारी तक ट्रेन चालू किए जाने की मांग पिछले लंबे समय से की जा रही है।ट्रेन चालू कराए जाने की मांग को लेकर सोमवार को ब्राड़गेज रेल संघर्ष समिति तिरोड़ी के पदाधिकारियों ने रेलवे स्टेशन मास्टर से मुलाकात की।इस दौरान उन्होंने रेलवे प्रबंधक रेल कार्यालय नागपुर के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया। दरअसल, तिरोड़ी से तुमसर व तिरोड़ी से इतवारी सवारी गाड़ी तीन साल से बंद होने से बस से यात्रियों की अधिक किराया और स्वास्थ्य सुविधा में आर्थिक परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है।जिससे लोगों के लिए परेशानी बढ़ गई है।

ब्राडगेज रेल संघर्ष समिति तिरोडी के पदाधिकारियों ने बताया कि कई बार ट्रेन चालू कराए जाने की मांग को लेकर पत्र व्यवहार भी किया गया है। साथ ही ज्ञापन के द्वारा रेल प्रबंधक को अवगत कराया जा चुका है फिर भी रेल प्रबंधक तिरोड़ी से इतवारी सीधी ट्रेन जो कि तीन वर्षों से बंद पड़ी है।जिसके कारण यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है, मगर प्रबंधक द्वारा इस बात को ध्यान नहीं दिया जा रहा है।ट्रेन चालू रहने से व्यापारियों को सामान लाने में नागपुर से सहूलियत होती है। वहीं महानगरों के लिए आवाजाही करने एक्सप्रेस ट्रेन सीधे मिल जाती है। उन्होंने कहा कि सात दिवस के भीतर मांगें पूरी नहीं होने पर 30 मई से ब्राडगेज रेल संघर्ष समिति द्वारा आमरण अनशन क्रमिक भूख हड़ताल शुरू की जाएगी।

ट्रेन शुरू कराने क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठेंगेः बताया गया है कि 30 मई के पूर्व मांगें पूरी नहीं होती है तो क्रमिक भूख हड़ताल पर चालू की जाएगी।उसके बाद जब तक मांगें पूरी ना हो, तब तक हमें यह क्रमिक भूख हड़ताल शुरू रहेगी।साथ ही नागपुर से तुमसर से तिरोड़ी व कटंगी से बालाघाट से गोंदिया सीधी ट्रेन चलाई जाए।साथ ही लोकल ट्रेन इतवारी से तिरोड़ी शुरू करने की मांग की है।

इनका कहना

तिरोड़ी से तुमसर व तिरोड़ी से इतवारी ट्रेन लंबे समय से बंद है। ऐसे में लोगों को बस से अधिक किराया देकर यात्रा करना पड़ रहा है। इसके अलावा कटंगी, बालाघाट, गोंदिया ट्रेन का फेरा बढ़ाया जाए। जल्द ट्रेन चालू नहीं की जाती है तो आमरण अनशन व क्रमिक भूख हड़ताल शुरू की जाएगी।

फैयाज अंसारी, अध्यक्ष, ब्राडगेज रेल संघर्ष समिति तिरोड़ी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close