बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर के पावर हाउस कालोनी निवासी बारिश के इस सीजन में भी पानी की एक-एक बूंद के लिए परेशान हो रहे है और उन्हें पीने के पानी के साथ ही दैनिक उपयोग के पानी के लिए भी परेशान होना पड़ रहा है। जिसके चलते ही रहवासियों ने आज नाराजगी जाहिर कर तत्काल ही नगरीय प्रशासन से पानी की व्यवस्था किए जाने की मांग की है।

सार्वजनिक नल है बंद, हैंडपंप से आता है गंदा पानी

पावर हाउस कालोनी के रहवासियों ने बताया कि उनके वार्ड में पानी की किल्लत गर्मी के समय से ही चल रही है, गर्मी के सीजन में सार्वजनिक नल से बड़ी मुश्किल से पानी भर पाते थे लेकिन वर्तमान में इस सार्वजनिक नल को बंद ही कर दिया गया है जिससे पानी के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि दूरदराज से पानी की व्यवस्था करना पड़ रहा है जिससे दैनिक कार्य प्रभावित हो रहे है। रहवासियों ने बताया कि उनके वार्ड में एक हैंडपंप लगा तो है, लेकिन उससे इतना गंदा पानी आता है कि पीना तो दूर दैनिक उपयोग में लाना भी मुश्किल है।

इनका कहना

हमारे वार्ड में एक मात्र सार्वजनिक नल है जो कभी आता है तो कई दिनों तक आता ही नहीं है और वर्तमान में तो नल ही नहीं आ रहा है। एक हैंडपंप है जिसमें से लाल पानी आ रहा है। पानी के लिए काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। नगर पालिका को कई बार समस्या से अवगत कराया गया है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

-ज्योति बरेजे, रहवासी।

गर्मी माह से पानी नहीं मिल पा रहा है जिससे काफी समस्याएं हो रही है कभी छात्रावास से तो कभी दूरदराज से पानी लाना पड़ रहा है। सार्वजनिक नल को बंद ही कर दिया गया है जिससे कई प्रकार की दिक्कते हो रही है पानी लाने के चक्कर में दैनिक कार्य प्रभावित हो रहे है। बावजूद इसके कोई समस्याओं की ओर ध्यान ही नहीं दे रहा है।

-कमला बाई उइके

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close