Naxalites in Madhya Praesh: बालाघाट, नईदुनिया प्रतिनिधि। मध्यप्रदेश के बालाघाट-मंडला के जंगल में नक्सली लगातार अपनी मौजूदगी बनाए हुए है और पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने का प्रयास भी कर रहे है। इसी कड़ी में आज सुबह सुपखार व मंडला के जंगल में हाकफोर्स की सर्चिंग टीम व नक्सली आमने-सामने हो गए। इस दौरान दोनों तरफ से हुई मुठभेड़ में नक्सलियों को नुकसान उठाना पड़ा है। जिसमें दो ईनामी नक्सलियों की मौत होने की पुष्टि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डाबर ने की है। वहीं पुलिस एक नक्सली को गोली लगने से वह घायल हो गया है। जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।

कान्हा भोरम दलम कमेटी के है मारे गए नक्सली

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कान्हा भोरम दलम के वर्दीधारी नक्सलियों की सुपखार व मंडला के जंगल में होने की सूचना पुलिस को मिली। जिसके बाद हाकफोर्स की सर्चिंग पार्टी को जंगल में रवाना किया गया। यहां पर सर्चिंग के दौरान नक्सलियों ने सर्चिंग पार्टी को देख उनके उपर फायरिंग शुरु कर दी। जिसके बाद हॉकफोर्स ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें दो नक्सलियों की मौके पर ही मौत हो गई और एक अन्य नक्सली को भी गोली लगने से वह घायल हो गया है।

मौके पर मौजूद बालाघाट,मंडला व छत्तीसगढ़ के अधिकारी

नक्सली मुठभेड़ के बाद घटना स्थल पर बालाघाट, मंडला व छत्तीसगढ़ के एसपी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए है और घटना स्थल के जंगल के साथ ही आसपास के जंगल की सर्चिंग कर रहे घायल हुए नक्सली की तलाश में लगे हुए है। हालांकि इन बड़े अधिकारियों के जंगल में होने के कारण मारे गए नक्सलियों के नामों की विस्तृत जानकारी नहीं मिल पा रही है। वहीं मारे गए एक नक्सली का नाम गणेश बताया गया है।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close