बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मध्य प्रदेश शासन के राज्यमंत्री आयुष स्वतंत्र प्रभार एवं जल संसाधन विभाग रामकिशोर कावरे के निर्देश पर ओरमा, ठाकुरटोला, तुमडीटोला क्षेत्र के किसानों को सिंचाई का पानी उपलब्ध कराने के लिए जल संसाधन विभाग के अधिकारी कर्मचारी को रोशना वितरक नहर एवं डोंगरबोडी तालाब की नहर पर किसानों द्वारा बताए गए स्थान पर सर्वे करने एवं सिंचाई के लिए पानी पहुंचाने की संभावना तलाशने पहुंचे।

नहर पर जल संसाधन विभाग के एसडीओ डीएस परते, सब इंजीनियर जितेंद्र धुर्वे, ड्राप्समेन अनिल मानेश्वर सहित अन्य मैदानी अमला उपस्थित रहा। उनके साथ समनापुर ग्राम केंद्र के पालक गणेश लिल्हारे के नेतृत्व में सुदामा नगपुरे, नंदकिशोर बिसेन, कृष्णा कटरे एवं क्षेत्रीय किसान उपस्थित रहे। मंत्री श्री कावरे के निर्देशानुसार निज सहायक डॉ. निलेश, रामकुमार ऐडे ने समन्वय करके एवं अपनी उपस्थिति में लेवल चेक करने का कार्य करवाया और ग्रामीणों तथा अधिकारियों के मध्य सकारात्मक चर्चा का दौर प्रारंभ करवाया।

पूर्व निर्मित वाटर कोष को यदि एक किलोमीटर तक बढ़ाया जाए तो कुछ समाधान हो सकता हैं। किसानों द्वारा सुझाए गए स्थान चैन क्रमांक 67 से 76 तक विभिन्ना स्थानों का लेवल चैक किया गया। जिसमें 70 सेमी के अंतर का आकलन किया गया। तकनीकी दृष्टिकोण से उपरोक्त नहरों को आपस में जोड़ना संभव नहीं है। ग्रामीणों द्वारा मुख्य नहर से डोंगरबोडी नहर में पानी प्रदाय की मांग रखी गई। जिस पर डॉ. निलेश ने बताया कि आगामी समय में सर्वे संभाग के अधिकारियों से सर्वे कराया जाएगा। मंत्री श्री कावरे के निर्देशानुसार निज सहायक डॉ. निलेश, रामकुमार ऐडे ने समन्वय करके एवं अपनी उपस्थिति में लेवल चेक करने का कार्य करवाया और ग्रामीणों तथा अधिकारियों के मध्य सकारात्मक चर्चा का दौर प्रारंभ करवाया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags