बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अधिवक्ताओं के खिलाफ ग्राम परसाटोला भंडेरी बैहर के धनंजय चौधरी द्वारा इंटरनेट मीडिया पर अभद्र? टिप्पणी की गई। जिसकी रिपोर्ट अधिवक्ताओं ने पुलिस थाना बैहर में दर्ज करवाई थी। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार किया, लेकिन थाना से ही आरोपित को छोड़ दिया गया। पुलिस द्वारा आरोपित पर कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से आक्रोशित अविधवक्ताओं ने पुलिस की कार्य प्रणाली के विरोध में 14 जून से न्यायालय परिसर में ही अनिश्चितकालीन प्रतिकार दिवस मनाने एवं न्यायालयीन कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया है। इतना ही नहीं न्यायालय परिसर में पुलिस के प्रवेश करने पर विरोध कर रहे है। 17 जून को बालाघाट में भी जिला अधिवक्ता संघ ने बैहर में जारी अनिश्चितकालीन प्रतिकार दिवस मनाने एवं न्यायालयीन कार्य विरत अधिवक्ताओं का समर्थन किया और न्यायालयीन कार्य से एक दिवसीय विरत रहे।

जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष दीनेंद्र सोनवाने ने बताया कि 11 जून को इंटरनेट मीडिया पर धनंजय चौधरी ने अधिवक्ताओं को आहत करने वाली एक टिप्पणी करते हुए पोस्ट की थी। जिसकी 12 जून को बैहर थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया था, पर कार्रवाई करने की बजाए उसे थाने से ही छोड़ दिया। इसके बाद फिर आरोपित ने अधिवक्ताओं को चेतावनी भरी इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट कर दी गई। पुलिस थाना बैहर की लापरवाही पूर्ण कार्य व आरोपित को संरक्षण देने से अधिवक्ता संघ के सदस्यों में अत्यधिक रोष व्याप्त है। जिसके चलते 13 जून को अधिवक्ता संघ बैहर की आकस्मिक बैठक आहूत की गई। जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि अधिवक्ता संघ बैहर के सदस्यों के विरूद्घ अशोभनीय एवं अपमान जनक टिप्पणी इंटरनेट मीडिया में प्रसारित करने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई ना करते हुए उसे संरक्षण देने वाले बैहर पुलिस के विरोध में उक्त व्यक्ति के विरूद्घ कार्रवाई होने तक न्यायालयीन कार्य से विरत रहकर पुलिस के न्यायालय परिसर में प्रवेश का विरोध कर रहे है। इसके लिए पुलिस की कार्य प्रणाली के विरोध में 14 जून से अधिवक्ता संघ बैहर के निर्णय के अनुसार अनिश्चितकालीन प्रतिकार दिवस मनाने एवं न्यायालयीन कार्य से विरत हो गए है। अधिवक्ता संघ बैहर के समर्थन में जिला अधिवक्ता संघ द्वारा भी 17 जून को एक दिवसीय न्यायालयीन कार्य से विरत रहे। आरोपित को संरक्षण देने वाले पुलिस थाना प्रभारी बैहर जीएल उइके का तत्काल स्थानांतरण करने की भी मांग शामिल है। इस दौरान सचिव विकास श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष शंकर कनौजिया, सहसचिव धनंजय देशमुख, कोषाध्यक्ष संजय अग्निहोत्री, परवेश मलेवार, जेएल अंगारे, नरेंद्र धुवारे, मनोहर केकती, दिलीप चौधरी समेत अन्य अधिवक्तागण मौजूद रहे।

बैहर में चौथे दिन भी जारी रही अनिश्चितकालीन प्रतिकार दिवस

अधिवक्ता संघ बैहर द्वारा बैहर न्यायालय परिसर में 14 जून से अनिश्चितकालीन प्रतिकार दिवस मनाने एवं न्यायालयीन कार्य से विरत है। चौथे दिन 17 जून को भी अनिश्चितकालीन प्रतिकार दिवस और न्यायालनीय कार्य से अधिवक्तागण विरत रहे। अधिवक्तओं का कहना है कि जब तक आरोपित पर निष्पक्ष रूप से कार्रवाई नहीं हो जाती है। तब तक अधिवक्तागण अनिश्चितकालीन प्रतिकार दिवस मनाने एवं न्यायालयीन कार्य से विरत रहेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags