बालाघाट, लांजी, नईदुनिया प्रतिनिधि। लांजी थाना अंतर्गत ग्राम खजरी में एक मकान में अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। बताया जा रहा है सोनूलाल समरीते अपनी पत्नी, लड़का और बहू, एक साल की पोती के साथ घर के अंदर टीवी देख रहे थे। तभी रविवार की रात करीब आठ बजे आग लग गई।

बताया गया है कि सोनूलाल समरीते के घर के बाहर छपरी में जहां पास में मवेशियों को बांधा जाता है, वहां पर बहुत मात्रा में धान की पैरा भी रखी हुआ था। शार्ट सर्किट के कारण आग लगी होगी, सोनूलाल समरीते को बाहर आग लगी। इस बात का पता नहीं चला था। मकान के बाहर से कुछ लोग गुजर रहे थे, जिन्होंने आगजनी देखी और सोनूलाल समरीते को पुकारा, सोनूलाल बहार आकर देखा तो आग भयानक रूप ले चुकी थी, जिसके चलते किसी को कुछ सूझ नहीं रहा था, सोनूलाल को घर से कुछ सामग्री निकालने का मौका भी नहीं मिल पाया और संपूर्ण मकान को आग ने अपने कब्जे मे ले लिया था। कुछ ग्रामीणों के द्वारा फायर ब्रिगेड को सूचित किया तब तक स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। फायर ब्रिगेड पंहुचने के पश्चात आग पर काबू पाया गया। पर तब तक मकान के सभी सामग्री आग के हवाले हो चुकी थी।

घर में अनाज और डेढ़ लाख रुपये जले

आगजनी की घटना के संबध में सोनूलाल समरीते ने बताया कि मकान में भयानक आग लग चुकी थी, घर के अंदर रखा अनाज तक नहीं निकाल पाए थे। वहीं अनेक आवश्यक दस्तावेज सहित 1.50 रुपये घर में रखे हुए थे, वह भी जलकर राख हो गए। इस आगजनी से मुझे मकान के अतिरिक्त चार से पांच लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close