बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)। वन परिक्षेत्र पूर्व लांजी की टीम ने शिकायत पर पांच से छह लोगों द्वारा वनभूमि में किए गए अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की है इस दौरान बेदखली की कार्रवाई करने के साथ ही नामजद वन अपराध दर्ज किए गए है।

सीएम हेल्प लाइन में की गई थी शिकायतः वन परिक्षेत्र पूर्व लांजी के वनपरिक्षेत्र अधिकारी शिशुपाल अहिरवार ने बताया कि 15 जून 2022 को सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर शिकायर्ता रामलाल यादव देवरबोली निवासी ने बेलगांव निवासी विजय राउत के मोबाइल नंबर से शिकायत दर्ज करवाई थी जिसमें बताया गया था कि लांजी की बीजागढ़ बीट के कक्ष क्रमांक 743 में बीजागढ़ गांव के बाल किशन, रामकिशन, रोशनलाल समेत अन्य पांच से छह ग्रामीणों ने उसके कब्जे की भूमि व वनभूमि पर अवैध कब्जा किया जा रहा है।

शिकायत पर की त्वरित कार्रवाईः वनपरिक्षेत्र अधिकारी ने बताया कि शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए आज 17 जून को शिकायकर्ता व पंचगणों की उपस्थिति में वन अमले ने स्वयं शिकायतकर्ता रामलाल और अन्य वीजागढ़ के ग्रामीणों के द्वारा वन भूमि पर किए गए पुराने अतिक्रमण की बेदखली की जाकर वनक्षेत्र से अतिक्रमण की बेदखली कार्रवाई की है और सभी के नाम से नामजद बन अपराध दर्ज किए गए। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता रामलाल जिसके विरुद्ध पहले से वन अपराध दर्ज है और वह अतिक्रमण करने के कारण जेल अभिरक्षा में भी निरुद्ध रह चुका है और जिसका परिवाद न्यायालय में पेश किया जा चुका है। उक्त शिकायत की जांच कार्रवाई और बेदखली से संतुष्ट होकर आगे कोई कार्रवाई नहीं चाहता है इस आशय का बयान उसके द्वारा दिया गया और अन्य ग्रामीण भी आपस में सहमत हुए और भविष्य में किसी भी प्रकार का अतिक्रमण नहीं करने का आश्वासन दिया गया है। बेदखली की इस कार्रवाई में लांजी समस्त वन अमला मौजूद रहा।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close