भाजपा संगठन चुनाव का हुआ शंखनाद 08 बीजीटी- 59 बालाघाट। बैठक में मौजूद भाजपा सदस्य।

08 बीजीटी- 60 बालाघाट। कार्यक्रम को संबोधित करते भाजपा जिला अध्यक्ष रमेश रंगलानी।

भाजपा की संगठन चुनाव को लेकर एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि

रविवार को संगठन महापर्व का पहला चरण सदस्यता अभियान के पूर्ण होते ही भारतीय जनता पार्टी के संगठन चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। मौजूदा पदाधिकारियों का कार्यकाल पूर्ण हो चुका है। बालाघाट जिले में भारतीय जनता पार्टी के नए सदस्यों की संख्या बढ़कर एक लाख के करीब पहुंचने का अनुमान है। इसी तारतम्य में एक दिवसीय चुनावी कार्यशाला का आयोजन पंडित दीनदयाल उपाध्याय भवन, जिला भाजपा कार्यालय बालाघाट में दोपहर 1 बजे से जिलाध्यक्ष रमेश रंगलानी, महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष लता एलकर, संभागीय संगठन मंत्री केशवसिंह भदौरिया, ग्वालियर से बालाघाट जिले के जिला निर्वाचन अधिकारी अभय चौधरी, सह निर्वाचन अधिकारी रामकिशोर कावरे, डॉक्टर टीडी वैद्य,रेखा बिसेन, डॉक्टर योगेन्द्र निर्मल, भगत नेताम, रमेश भटेरे, राजकुमार रायजादा की प्रमुख उपस्थिति में संपन्न हुई।

बैठक का बारी-बारी से संबोधित करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी अभय चौधरी ने बताया कि हमारे देश में उत्सव मनाने की परंपरा रही है। ऐसे में पहले सदस्यता अभियान और अब चुनावी प्रक्रिया को संगठन ने एक उत्सव के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। जिसे संगठन महापर्व का नाम दिया गया। बताया कि पर्व बूथ स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक पूरे उत्साह के साथ मनाना है। बूथ समितियों का गठन मजबूती, पारदर्शिता व लोकतांत्रिक तरीके से करते हैं, तो निश्चित तौर पर इसका लाभ हमें संगठन को मजबूती प्रदान करने व आगामी चुनाव में बूथ जीतने के लिये जरूर होगा। सक्रिय व्यक्ति का चुनाव प्रमुख पद के लिये करना चाहिए। उन्होने बताया कि बूथ समिति के लिये चुनाव प्रक्रिया 22 सितंबर से 28 सितंबर के बीच पूर्ण होगी। 50 प्रतिशत बूथों के चुनाव होने पर ही मंडल स्तरों पर चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभ होगी।

दो बार का सक्रिय सदस्य होगा दावेदार

मण्डल अध्यक्ष पद पर वहीं व्यक्ति दावेदार हो सकता है जो कम से कम दो बार सक्रिय सदस्य रहा हो, चुनाव को व्यवस्थित व नियमानुसार पूर्ण करवाने की संपूर्ण जवाबदारी वर्तमान मंडल अध्यक्ष सहित मण्डल के प्रभारी सहप्रभारी की होगी। उन्होंने सभी मंडलों के प्रभारीयों की सूची जारी की तथा प्रभारी व सहप्रभारीयों को निर्देद्या जारी किया कि ऐसे व्यक्ति का चयन करे जिसकी आमजनता में स्वीकार्यता हो, जिसकी कार्यकर्ताओं में स्वीकार्यता हो। चयन करते समय प्रत्येक जिम्मेदार व्यक्ति यह सोचकर प्रक्रिया को पूर्ण करवाए कि भविष्य की भारतीय जनता पार्टी को खड़ी कर रहें है।

बैठक में दी जानकारी

बैठक के दौरान संभागीय संगठन मंत्री केशवसिंह भदौरिया ने चुनावी कार्यक्रम एवं पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की सूचना दी। उन्होंने बताया कि आगामी सभी कार्यक्रमों के लिये लांजी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक रमेश भटेरे प्रभारी होंगे। उन्होंने पार्टी की प्रत्येक कार्यक्रमों में पदाधिकारीयों, जनप्रतिनिधि एवं प्रमुख कार्यकर्ताओं के अनिवार्य उपस्थिति की बात रखी और जिले में चल रही सक्रिय सदस्यता अभियान को तेजी से अमल में लाने की बात मण्डल अध्यक्षों से कही। जिला निर्वाचन सहप्रभारी रामकिशोर कावरे ने बैठक में आपेक्षित कार्यकर्ताओं की समीक्षा कर आगामी चुनाव संबंधित दिशा निर्देश जारी किया।

भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा

प्रदेश महिला मोर्चा अध्यक्ष लता एलकर ने धारा 370 के सफलतापूर्वक हटाये जाने पर 21 सितम्बर को स्थानीय नुतन कला निकेतन में होने वाले कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रमों के प्रभारी रमेद्या भटेरे ने 11 सितम्बर को जिला मुख्यालय पर होने वाले शंखनाद कार्यक्रम की जानकारी देते हुये कार्यक्रम को सफल बनाने का आग्रह किया।