उकवा (नईदुनिया न्यूज)। उकवा सहित 12 गांवों में आए दिन बिजली गुल रहती है। इसकी शिकायत अनेक बार ग्रामीणों द्वारा किए जाने के बाद भी गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। जिससे ग्रामीणों को अंधेरे में रात बितानी पड़ती है। मंगलवार को आधा सैकड़ा से अधिक ग्रामीण को पावर हाउस उकवा पहुंच कर नाराजगी व्यक्त की। इधर, ग्रामीणों ने अधिकारी को समस्या से अवगत कराकर तीन दिन के भीतर व्यवस्था सुधारने की मांग की है। ऐसा नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

ग्रामीण सुंदरलाल भलावी, सलीम खान, विजय बघेल ने बताया कि उनका पूरा क्षेत्र आदिवासी होने के साथ में जंगलों से घिरा हुआ है।इस हालत में 24 घंटों में कई बार बिजली गुल रहती है।इतना ही नहीं कई बार तो चार से पांच दिनों तक लगातार बिजली गुल हो जाती है।इसकी शिकायत करने के बाद भी इस ओर अधिकारी द्वारा स्टाफ कम होने की बात कहते हुए औपचारिकता निभा लेते है।ये समस्या इन दिनों ग्राम जगनटोला, रुपझर, चिखलाझोड़ी, उमरिया, खुरसुड़, लौगुर, लीलामेटा, दीनाटोला, बिजोरा, जैतपुरी, गौनाझोला, खमरिया सहित अन्य गांव शामिल है।

जहरीले जीव जंतुओं का भयः ग्रामीणों ने बताया कि लगभग एक माह से गांव में बिजली की बहुत अधिक परेशानी है।बिजली कभी भी आती है कभी भी जाती है। दिन भर में अनेक बार बिजली गुल हो जाती है और सबसे ज्यादा परेशानी, तब होती है जब चार घंटे या फिर पूरी रात बिजली बंद रहती है।इससे जहरीले जीव जंतुओं का भय बना रहता है और खेती किसानी के साथ शासकीय कार्य से लेकर स्कूली छात्रों को पढ़ाई करने में परेशानी हो रही है। इतना ही नहीं मच्छर पनपने से लोग बीमार हो रहे है।ग्रामीणों ने समस्या हल करवाने कनिष्ठ अभियंता को ज्ञापन सौंपा गया।इस दौरान अरूण बिसेन, रिवेश बिसेन, रामप्रसाद उइके, अनिल, सुमरत सोनारूलाल, रोहित कटरे, कमलेश, संतोष उइके, अमिलाल, विकेंड कटरे, अनिल सिरसांक, विनोद कुंजाम, दिलीप गजेंद्र, आशीष सिरसांग, महेश बिसेन, राजकुमार अन्य उपभोक्ता मौजूद रहे।

इनका कहना

क्षेत्र में बार-बार बिजली गुल रहती है।इसकी शिकायत अनेक बार किए जाने के बाद भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।इसके लिए कनिष्ठ अभियंता को शिकायत करने पावर हाउस उकवा आए है।

जेम्स बारिक, सर्वधर्म सेवा समिति उकवा।

इनका कहना

वर्षा का समय होने से इस तरह की समस्या आ रही है।यहां संसाधन नहीं होने से टीम समय पर नहीं पहुंच पाती है।क्षेत्र बहुत बड़ा है और वाहन उपलब्ध नहीं है।उसके बाद दिखाया जाएगा।

महेंद्र प्रसाद विश्वकर्मा, कनिष्ठ अभियंता, विद्युत विभाग उकवा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close