बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर के सरेखा, बुढ़ी, बैहर व भटेरा रेलवे फाटक पर उड़ानपुल न होने के कारण ट्रेन गुजरने के दौरान फाटक बंद होने की स्थिति में लोगों को जाम की समस्या में फंसकर परेशान होना पड़ता है और आधा घंटा से भी अधिक समय तब लोग फाटक खुलने का इंतजार कर परेशान होते रहते है।जिसके चलते ही स्थानीय राहवासी व राहगीर इन फाटकों पर उड़ान पुल निर्माण की मांग लंबे समय से कर रहे है, लेकिन इस समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है और अब इस समस्या के समाधान के लिए जिले की संस्था हम फाउंडेशन ने पहल की है और इस पहल के तहत आज 19 जून को हम फाउंडेशन संस्था के द्वारा स्थानीय सरेखा रेलवे फाटक पर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया है।

सेंट्रल रोड फंड की जाएगी मांगः सरेखा रेलवे फाटक पर आने-जाने वाले राहगीरों से हस्ताक्षर कराने के दौरान संस्था के जिलाध्यक्ष युनूस खान ने बताया कि फाटक की गंभीर समस्या को कुछ हल हो सके और उड़ान पुल का निर्माण हो सके इसके लिए लोगों से हस्ताक्षर करवाए जा रहे है और हस्ताक्षर किए गए ज्ञापन को भूतल व परिवहन केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को ज्ञापन सौंपा जाएगा और उनसे सेंट्रल रोड फंड के माध्यम से उड़ान पुल निर्माण किए जाने की मांग की जाएगी।

भरोसा मिलेगा फंडः हम फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने बताया कि उन्हें पूरी उम्मीद है केंद्रीय मंत्री सेंट्रल रोड फंड से राशि स्वीकृत करेंगे और उड़ान पुल का निर्माण करवाया जाएगा जिससे की लोगों को फाटक लगने की स्थिति में जाम में फंसकर परेशान नहीं होना पड़ेगा। इस दौरान सरिता पिल्लई, मोइज सैफी सुभाष गुप्ता, पंकज जैन, आनंद दुबे, सीता राम लिल्हारे, हाजी फारुख शेख, सुखचंद यादव, मीना धुवारे, प्रेरणा मेंढेकर,रूबी अली, तनु वामन कर समेत अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close