बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)। स्थानीय राजघाट चौक पर एकत्रत होकर मजदूरी की तलाश करने वाले मजदूरों को एक निश्चित सुरक्षित स्थान व अन्य सुविधाएं मुहैया कराने के उद्देश्य से जयहिंद टॉकीज मैदान मुहैया कराया गया था लेकिन उक्त स्थान पर व्यवस्थाएं न होने के कारण लंबे समय से मजदूर उन्हें पूर्ण करने की मांग कर रहे है और इसी मांग के तहत गुरुवार को वैनगंगा मजदूर यूनियन के बैनर तले विरोध किया और नगर पालिका प्रबंधन को जगाने के लिए ढोल-बाजा बजाकर प्रदर्शन किया।

जर्जर हो चुका शेड, अन्य सुविधाएं भी नदारतः प्रदर्शन के दौरान जिलाध्यक्ष विशाल बिसेन ने बताया कि उक्त स्थान का टीन शेड जर्जर हो चुका है जिससे कभी भी कोई भी हादसा हो सकता है। वहीं पीने के पानी की सुविधा मुहैया कराने, महिला मजदूरों के लिए शौचालय समेत अन्य सुविधाओं की मांग लंबे समय से की जा रही हैं। वहीं तीन माह पूर्व नपा ने व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए ठेकेदार को ठेका देने की बात भी कहीं थी बावजूद इसके कार्य शुरु नहीं हो पाए है। जिसके चलते ही गुरुवार को ढोल-बाजा बजाकर नगर पालिका को जगाने के लिए यह प्रदर्शन किया गया।

काम शुरु नहीं हुआ तो 24 से करेंगे अनिश्चितकालीन आंदोलनः प्रदर्शन के दौरान पदाधिकारियों ने बताया कि मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने आश्वस्त किया है कि 20 सितंबर से कार्य शुरु कर दिया जाएगा जिससे कि मजदूरों को सुविधाएं मिल सके लेकिन यह कार्य शुरु नहीं हुआ तो 20 सितंबर की शाम उन्हें अवगत कराने का कार्य किया जाएगा। जिसके बाद 24 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी नगरीय प्रशासन की होगी।

कार्य को करवाने के लिए ठेकेदार को वर्कआर्डर भी दिया गया था लेकिन ठेकेदार ने कार्य शुरु नहीं किया है। वहीं वैनगंगा मजदूर की मांग को ध्यान रखते हुए उक्त ठेकेदार का वर्कआर्डर कैंसल कर दिया गया है और 20 सितंबर से कार्य शुरु कर दिया जाएगा।

-सतीश मटसेनिया, मुख्य नगर पालिका अधिकारी, बालाघाट।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local