बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि।

विश्व योग दिवस के अवसर पर योगाभ्यास के साथ ही शासकीय माडल स्कूल बिरसा में मतदाता जागरूकता के अभियान में मानव श्रृंखला का निर्माण किया गया। छात्रों व शिक्षकों एवं कर्मचारियों ने एक साथ मिलकर मतदान की शपथ ली।ग्रामीणों को मतदान करने का संदेश दिया।त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अधिकाधिक मतदान सुनिश्चित करने के लिए जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक स्तर पर जोर शोर से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।इस अभियान के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाताओं को सारे काम छोड़ कर मतदान के दिन सबसे पहले मतदान करने की शपथ दिलाई जा रही है। ग्रामीणों को बताया जा रहा है कि अपने गांव एवं क्षेत्र के विकास के लिए उनकी निर्वाचन में महत्वपूर्ण भूमिका होना चाहिए अपना वोट स्वयं के विवेक से डालें और किसी बहकावे, प्रलोभन, दबाव में आए बगैर निर्भीक होकर मतदान करें।

-------

22 जून को ईवीएम का होगा रेंडमाइजेशन

बालाघाट।नगरीय निकाय बालाघाट, वारासिवनी, कटंगी व लांजी के पार्षदों के निर्वाचन के लिए इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन ईवीएम से मतदान कराया जाएगा। प्रथम चरण एवं द्वितीय चरण के मतदान में उपयोग के लिए ईवीएम का डीईओ स्तर पर 22 जून को शाम पांच बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में किया जाएगा।राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को ईवीएम के रेंडमाइजेशन के दौरान उपस्थित रहने कहा गया है।

---------------

निर्वाचन संबंधी शिकायतें कंट्रोल रूम में दर्ज कराई जा सकती हैं

बालाघाट।त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन एवं नगरीय निकाय निर्वाचन के लिए कलेक्ट्रेट कार्यालय बालाघाट के कक्ष क्रमांक 124 में कंट्रोल रूम एवं शिकायत प्रकोष्ठ बनाया गया है।त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन एवं नगरीय निकाय निर्वाचन संबंधी शिकायतें इस प्रकोष्ठ में की जा सकेगी।इस कंट्रोल रूम में दूरभाष नंबर 07632, 240060 पर पंचायत निर्वाचन एवं नगरीय निकाय निर्वाचन संबंधी शिकायत दर्ज कराई जा सकती है।जिला योजना अधिकारी बलवंत सिंह राहंगडाले को शिकायत कक्ष का नोडल अधिकारी बनाया गया है।पंचायत एवं नगरीय निर्वाचन के संबंध में किसी प्रत्याशी या व्यक्ति को कोई शिकायत हो तो वे सीधे कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते है।

----------

प्रथम चरण के पंचायत निर्वाचन के लिए 36 मदिरा दुकानों को बंद रखने का आदेश

बालाघाट।मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आगामी 25 जून को विकासखंड बैहर, परसवाड़ा, वारासिवनी व खैरलांजी के ग्रामों में जिला पंचायत सदस्य, जनपद पंचायत सदस्य, सरपंच व पंच के निर्वाचन के लिए मतदान कराया जाएगा। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डा. गिरीश कुमार मिश्रा ने प्रथम चरण के निर्वाचन वाली ग्राम पंचायतों के पांच किलोमीटर की परिधि में आने वाली 36 मदिरा दुकानों को 23 जून को अपरान्ह तीन बजे से 25 जून को मतदान समाप्ति तक बंद रखने के आदेश दिए है।निर्वाचन क्षेत्र में इस अवधि के लिए शुष्क दिवस प्रभावी रहेगा।जिला आबकारी अधिकारी सुरेंद्र कुमार उरांव ने बताया कि 23 जून को अपरान्ह तीन बजे से 25 जून को मतदान समाप्ति तक बैहर की देशी एवं विदेशी मदिरा दुकान, देशी मदिरा दुकान गढ़ी, देशी एवं विदेशी मदिरा दुकान परसवाड़ा, देशी मदिरा दुकान समनापुर, विदेशी मदिरा दुकान उकवा, देशी एवं विदेशी मदिरा दुकान वारासिवनी, देशी मदिरा दुकान वारा, मेंहदीवाड़ा, बकेरा, रामपायली, लड़सड़ा, देशी एवं विदेशी मदिरा दुकान डोंगरमाली, देशी मदिरा दुकान पिपरिया, एकोड़ी, देशी एवं विदेशी मदिरा दुकान खैरलांजी, देशी मदिरा दुकान पिडंकेपार, भौरगढ़, कटोरी, फुलचुर, बेनी, घोटी, गर्रा, नेवरगांव, कनकी, कटंगझरी, मंगलेगांव, मिरगपुर, जराहमोहगांव, आगरी, नांदी व विदेशी मदिरा दुकान कोचेवाही को बंद रखने का आदेश दिया गया है।

----------

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close