तिरोड़ी। नईदुनिया न्यूज।

मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत सोमवार को कटंगी विकासखंड के ग्राम तिरोड़ी में साप्ताहिक बाजार हाट बाजार में ग्रामीणों एवं मतदाताओं को मतदान करने की शपथ दिलाई गई कि वे मतदान के दिन निर्भीक होकर मतदान करेंगे और सारे काम छोड़कर सबसे पहले मतदान करने जाएंगे।इसी कड़ी में सोमवार को ग्राम वरूड़ में आंगनबाड़ी के बच्चों द्वारा मतदाता जागरूकता के लिए साईकिल रैली निकाली गई।

जागरूकता के लिए निकाली गई रैली

बालाघाट।महिला बाल विकास परियोजना बिरसा द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सोमवार कोमानव श्रृंखला का निर्माण कर निष्पक्ष एवं निर्भिक मतदान करने के लिए मतदाताओं को शपथ दिलाई एवं ग्राम में रैली निकालकर तथा विभिन्ना गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। इस दौरान मतदाताओं को संदेश दिया गया कि अपने गांव के विकास के लिए सभी मतदाताओं का मतदान करना बहुत जरूरी है।सभी मतदाता मतदान के दिन सारे काम छोड़कर सबसे पहले मतदान करने जाए। बता दें कि मध्य प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 बालाघाट जिले तीन चरणों में कराए जाएंगे। जिला पंचायत सदस्य, जनपद पंचायत सदस्य, सरपंच एवं पंच के निर्वाचन के लिए प्रथम चरण में 25 जून को विकासखंड बैहर, परसवाड़ा, वारासिवनी व खैरलांजी के ग्रामों में मतदान कराया जाएगा। इसी प्रकार द्वितीय चरण में एक जुलाई 2022 को विकासखंड लांजी, किरनापुर एवं कटंगी के ग्रामों में तथा तृतीय चरण में आठ जुलाई 2022 को विकासखंड बालाघाट, लालबर्रा व बिरसा के ग्रामों में मतदान कराया जाएगा। पंचायतों के निर्वाचन के लिए मतदान का समय सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक रहेगा।

अस्थाई स्ट्रांग रूम में लगेंगे सीसीटवी कैमरे

बालाघाट।पंचायत निर्वाचन में जिन विकासखंडों में मतगणना की अनुमति दी गई है वहां पर मतपेटी को रखने के लिए बनाए गए अस्थाई स्ट्रांग रूम में भी सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए हैं।नगरीय निकाय एवं पंचायत निर्वाचन के लिए बनाए गए स्थाई स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश पहले ही दिए जा चुके है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close