बालाघाट, नईदुनिया प्रतिनिधि। अति नक्सल प्रभावित लांजी क्षेत्र से करीब 15 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम पंचायत खांडापाडी के ग्राम कंदला के जंगल में बालाघाट पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। बालाघाट के ग्राम कंदला में 15 लाख का ईनामी डिवीजन कमांडर, 8 लाख का एरिया कमांडर और 8 लाख की महिला एरिया कमांडर को पुलिस ने मार गिराया है। इनके पास से एके 47, थ्री नाट थ्री और 12 बोर की एक्शन गन बरामद की गई है।

पुलिस ने विस्तार दलम प्लाटून 56 और दड़ेकसा दलम के तीन नक्सलियों को मार गिराया है। हालांकि पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ और आईजी संजय सिंह के जंगल में ही मौजूद होने के कारण इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मारे गए तीनों नक्सलियों की उम्र 35 वर्ष से लेकर 40 वर्ष के बीच है और उनमे से एक नक्सली पर ईनाम भी रखा गया था। मुठभेड़ की यह घटना बहेला थाना क्षेत्र की है। इन जंगल के इलाकों में नक्सलियों की आवाजाही लंबे समय से बनी हुई है और पुलिस की इस पर नजर बनी हुई है। इसके पहले भी इन इलाकों में पुलिस और नक्सलियों की बीच मुठभेड़ होती रही है।

एनकाउंटर में मारे गए नक्सलियों के नाम आए सामने 15 लाख का ईनामी डिवीज़न कमांडर नागेश, 8 लाख का ईनामी एरिया कमांडर मनोज, 8 लाख की ईनामी एरिया कमांडर महिला नक्सली रामे इस मुठभेड़ में मारी गई।

बालाघाट जिले के बहेला थाना इलाके में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 3 इनामी नक्सली मारे गए हैं। हॉक फोर्स ने मुठभेड़ में नक्सलियों के डिवीजनल कमेटी के मेंबर और 15 लाख के ईनामी नक्सली नागेश और 8-8 लाख के इनामी एरिया कमांडर नक्सली मनोज और रामे को ढेर किया है। पूरी पुलिस टीम को बधाई। pic.twitter.com/jeO7Cw6HhQ

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close