वारासिवनी (नईदुनिया न्यूज). भारतीय नृत्य कला की सबसे कठिन नृत्य कलाओं में एक नृत्य कला भरत नाट्यम में प्रशिक्षित जिले व नगर की एकमात्र नृत्य कलाकार रितिका जैन ने अपनी उत्कृष्ट नृत्य कला के प्रदर्शन से हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में आल इंडिया आर्टिस्टस एसोसिएशन शिमला द्वारा आयोजित 67वें इंडिया ड्रामा एंड डांस प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ कलाकार का पुरस्कार हासिल किया।उनकी इस उपलब्धि से पूरा जिला व नगर अपने आप को गौरवांवित महसूस कर रहा हैं।

आल इंडिया आर्टिस्टस एसोसिएशन शिमला द्वारा शिमला के काली बारी आडीटोरियम एंड गाइटी थियेटर में चार दिवसीय 67वें इंडिया ड्रामा एंड डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस प्रतियोगिता में पूरे भारत वर्ष से कई कलाकारों द्वारा भाग लेकर अपनी कला का प्रदर्शन किया गया।इस प्रतियोगिता में बालाघाट जिले से एकमात्र प्रतिभागी के रुप में

वारासिवनी नगर के नाट्य कर्मी अरुण जैन व शिक्षिका वर्षा जैन की सुपुत्री रितिका जैन ने भाग लिया।प्रतियोगिता में रितिका जैन द्वारा भरतनाट्यम विधा में अपने मनमोहक व शानदार नृत्य कला का प्रदर्शन किया गया।उनके इस उत्कृष्ट प्रदर्शन पर संस्था के अध्यक्ष रोहिताश्व गौर व मुख्य सलाहकार डा. रेखा गौर द्वारा उन्हें ट्राफी व प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

बता दें कि आल इंडिया आर्टिस्टस एसोसिएशन शिमला के अध्यक्ष रोहिताश्व गौर वर्तमान में एंड टीवी के लोकप्रिय धारावाहिक भाभी जी घर में हैं में मनमोहन तिवारी का शानदार रोल निभा रहे हैं।रितिका की इस उपलब्धि पर उनके स्वजनों, शुभचिंतकों व मित्रों ने उन्हें उज्जवल भविष्य की कामना की है। बता दें कि आल इंडिया आर्टिस्टस एसोसिएशन शिमला के अध्यक्ष रोहिताश्व गौर वर्तमान में एंड टीवी के लोकप्रिय धारावाहिक भाभी जी घर में हैं में मनमोहन तिवारी का शानदार रोल निभा रहे हैं।रितिका की इस उपलब्धि पर उनके स्वजनों, शुभचिंतकों व मित्रों ने उन्हें उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close