बालाघाट, वारासिवनी, नईदुनिया प्रतिनिधि। रामपायली थाना के ग्राम झाड़गांव में मेंढ़की मार्ग पर शुक्रवार को सुबह साढ़े सात बजे स्कूली बस पलटने से तीन बच्चे घायल हो गए। घायल बच्चों का मौके पर ही प्राथमिक उपचार करवाया गया। इधर, दुर्घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क किनारे खेत की बंधी को बढ़ाने की बात कहते हुए डेढ़ घंटे प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर वारासिवनी और रामपायली थाना से पुलिस बल के अलावा तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला।

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि ग्राम झाड़गांव से मेंढ़की मार्ग पर खेत है। यहां हर साल खेती की बंधी की मिट्टी काटे जाने की वजह से सड़क तक पहुंच गई है। ऐसे में सड़क निर्माण तो किया गया है, लेकिन सड़क संकरी हो गई है। शुक्रवार को वारासिवनी के एक निजी स्कूल की बस ग्राम डोंगरमाली, बिटोड़ी, मेंढकी से बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। जब बस झाड़गांव पहुंची थी तभी विपरीत दिशा से आ रहे वाहन को देखकर ड्राइवर ने बस को बीच सड़क से किनारे करने का प्रयास किया, ताकि दोनों वाहन निकल जाएं, लेकिन सड़क संकरी होने की वजह से बस सड़क से उतरकर खेत में जाकर पलट गई।

प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि सड़क संकरी होने से यह दुर्घटना हुई है। इसके लिए इस स्‍थान को अतिक्रमण से मुक्त करना चाहिए।इसी मांग को लेकर सुबह 11 बजे से सड़क चौड़ीकरण की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू किया गया। इसकी जानकारी लगने पर रामपायली थाना प्रभारी सुनील बिनोरिया, वारासिवनी थाना प्रभारी शंकर सिंह चौहान और तहसीलदार राजेंद्र टेकाम मौके पर पहुंचे, जिन्होंने ग्रामीणों को समझाइश दी, तब जाकर साढ़े 12 बजे प्रदर्शन बंद हो पाया।

ग्रामीणों ने बच्चों को निकाला बस से बाहर

घटना के वक्त आसपास खेतों में कार्य कर रहे किसानों ने तत्काल दौड़कर बस में फंसे बच्चों एवं ड्राइवर को बाहर निकाला। इसमें दक्ष पिता आत्माराम लिल्हारे कक्षा पांचवीं निवासी ग्राम डोंगरमाली, गजेंद्र पिता तानुलाल लिल्हारे कक्षा नवमी निवासी ग्राम झाड़गांव व आयुष पिता दिलीप मसखरे कक्षा पांचवीं ग्राम डोंगरमाली को मामूली चोटें आई हैं। घटना के समय बस में पांच स्कूली बच्चे सवार थे। प्राथमिक उपचार के बाद तीनों बच्चों को उपचार के लिए बालाघाट के चिकित्सालय रेफर किया गया है।

इनका कहना है

ग्राम झाड़गांव में स्कूली बस पलटने से उसमें सवार पांच बच्चों में से तीन बच्चे घायल हो गए। सड़क संकरी होने से वाहन क्रास नहीं हो पा रहे थे। सड़क से खेत लगा है इसके लिए सड़क संकरी बनी है। ग्रामीणों ने सड़क चौड़ीकरण की मांग को लेकर प्रदर्शन किया ।मौके पर जाकर को समझाइश दी गई।

-शंकर सिंह चौहान, थाना प्रभारी वारासिवनी।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close