बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पुलिस व नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों के शवों को उनके स्वजन को सौंपने के लिए बालाघाट पुलिस लगातार प़ड़ोसी राज्य की पुलिस से संपर्क साध रही है। बुधवार को महिला नक्सली रामेश पूने के स्वजन आए थे। वहीं गुरुवार को दड़ेकसा दलम के 14 लाख के इनामी नक्सली मनोज के स्वजन शव लेने पहुंचे। जिला अस्पताल परिसर में पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई की और सुपुर्दनामा तैयार कर स्वजनों को शव को सौंपा। कड़ी सुरक्षा के बीच महिला नक्सली रामे पूने व मनोज के शव को उनके स्वजन को देकर उनके गांव के लिए रवाना किया गया।

कड़े रहे सुरक्षा इंतजाम : सुरक्षा के लिहाज से जिला अस्पताल परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। सुरक्षा को ध्यान में रखते पुलिस ने आसपास के क्षेत्र प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगा रखा था।

ग्राम कंदला के जंगल में मारे गए थे तीन नक्सली : बालाघाट के ग्राम कंदला के जंगल में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में दड़ेकसा दलम के कमांडर इन चीफ नागेश उर्फ राजू तलावी (38) वर्ष बोटेझरी गढ़चिरौली, मनोज व महिला नक्सली रामे को ढेर किया है।

बदले की फिराक में नक्सली, पुलिस ने सर्चिंग की तेज : बालाघाट के जंगल में दड़ेकसा दलम के कमांडर इन चीफ नागेश के मारे जाने के बाद से ही नक्सलियों की कमर टूट गई है और इससे उन्हें बढ़ा नुकसान पहुंचा है। बदले की फिराक में नक्सली लगातार अपना मूवमेंट बढ़ा रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वे अपनी दहशत फैलाने के लिए नक्सली पर्चे भी फेंक रहे हैं। हालांकि नक्सलियों की हर कोशिश को नाकाम करने के लिए पुलिस भी दावा कर रही है कि वो लगातार नक्सलियों की तलाश में जंगल में सर्चिंग कर रही है।

.......

नक्सली मुठभेड़ में मारे गए तीन नक्सलियों में से दो नक्सली रामे पूने व मनोज के स्वजन के स्वजन उनके शवों को लेने पहुंचे। दोनों के शव स्वजन को सौंप दिया गया है। तीसरे नक्सली नागेश के शव को सौंपने के लिए लगातार संपर्क किया जा रहा है। जंगल में नक्सली पर्चो के फेंके जाने की जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाई है। हालांकि मामले की गंभीरता को देखते हुए कड़े सुरक्षा इंतजामों के साथ जंगल में लगातार सुरक्षा की जा रही है।

-समीर सौरभ, पुलिस अधीक्षक।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close