बालाघाट।नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले में डबल मनी का मायाजाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। हाल ही में पुलिस ने एक का डबल करने के मामले में लांजी में बड़ी कार्रवाई कर करोड़ो की जप्ती की थी और दस से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया था।इस मामले की जांच जहां पुलिस के साथ ही ईओडब्लू की टीम करने के लिए बालाघाट पहुंचने वाली है। वहीं इसके बीच ही एक ओर ट्रेडिंग कंपनी ने लोगों को एक का डबल करने का लालच देकर डबल मनी का मायाजाल फैला लिया है।

यह डबल मनी का खेल कोतवाली थाना क्षेत्र के एक निजी होटल में किया जा रहा था।इस मामले की सूचना पुलिस को मिलने पर पुलिस ने होटल में दबिश देकर तीन आरोपित को गिरफ्तार किया है।

दस माह में डबल करने का दे रहे लालच

मामले के संबंध में पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने आज जानकारी देते हुए बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र के एक निजी होटल में डबल मनी का लालच देकर हीरालाल डेहरिया, नंदकुमार मंडलेकर व उपेश मेश्राम के द्वारा दस माह में रुपये डबल करने का लालच दिया जा रहा था। इसकी सूचना पर मौके पर पहुंचकर कार्रवाई करते हुए तीनों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से नगद राशि, लैपटाप समेत अन्य सामग्री को जप्त किया गया है। उन्होंने बताया कि लैपटाप में करीब एक करोड़ का लेने सामने आया है और यह लोग फॉरेक्स ट्रेडिंग में रुपये लगाकर रकम को दस माह में दोगुना करने का लालच दे रहे थे। जिनके विरुद्ध अनैतिक जमा प्रतिषेध अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया गया है।उन्होंने बताया कि यह कंपनी ने करीब तीन माह से कार्य शुरु किया था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एेसे मामलों में लोगों के साथ ठगी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इन मामलों में त्वरित कार्रवाई कर आरोपितों को जेल भेजा जाएगा ताकि लोग सुरक्षित रहें।

9753932627

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close