उकवा। नईदुनिया न्यूज।

शासकीय हाईस्कूल टंटाटोला से सोमवार को हर घर तिरंगा अभियान के तहत रैली निकाल गई।रैली के माध्यम से ग्रामीणों को तिरंगा लगाने के लिए जागरुकता का संदेश दिया गया।साथ ही लोगों को तिरंगा भी प्रदान किए गए।इस अवसर पर रुपझर थाना प्रभारी इंदल सिंग रावत, युवा समाजसेवी एवं सर्वधर्म सेवा समिति उकवा के अध्यक्ष जेम्स बारीक, ग्राम सरपंच सरिता उइके, प्राचार्य विपिन गोयल सहित छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।इस अवसर पर महिला बाल विकास विभाग द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर नाटक का मंचन किया गया।

ग्राम भीड़ी में तिरंगा रैली में शामिल हुए आयुष मंत्री

बालाघाट। मध्यप्रदेश शासन के आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे आज परसवाड़ा तहसील के ग्राम भीड़ी में हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत निकाली गई तिरंगा रैली में शामिल हुए और उन्होंने ग्रामीणों को 13 से 15 अगस्त तक अपने घर पर तिरंगा झंडा लगाने का संदेश दिया। इस अवसर पर उन्होंने ग्राम भीड़ी में 05 लाख 16 हजार रुपये की लागत से सामुदायिक भवन के जिर्णोद्धार कार्य का लोकार्पण भी किया। उन्होंने कहा कि आम जनता में देश प्रेम की भावना पैदा करने व उन्हें देश की शान तिरंगे झंडे के प्रति सम्मान की भावना जागृत करने के लिए 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा झंडा लगाने का अभियान चलाया जा रहा है। यह अभियान संपूर्ण भारत में चलाया जा रहा है। सभी लोग इस अभियान से जुड़ें और अपनी मेहनत की कमाई से तिरंगा झंडा क्रय कर 13 से 15 अगस्त तक अपने घर पर अवश्य लगाए। अपने घर तिरंगा झंडा लगाना गर्व व सम्मान का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि आज ग्राम भीड़ी के सामुदायिक भवन के जिर्णोद्धार कार्य का लोकार्पण हुआ है। अब यह भवन ग्रामीणों के लिए सामाजिक कार्यक्रमों के आयोजन में उपयोगी बनेगा। उन्होंने कहा कि ग्राम भीड़ी में जो कुछ भी समस्याएं होगी उनका निराकरण किया जाएगा।

-----

टीएल बैठक में अधिकारियों को दिए गए निर्देश

बालाघाट।कलेक्टर डॉ गिरीश कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में आज टीएल बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में समय सीमा संबंधी प्रकरणों की समीक्षा के साथ ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।बैठक में सबसे पहले सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की समीक्षा की गई। इस दौरान सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों व आवेदनों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण तत्परता के साथ कराए। सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के अधिक संख्या में लंबित रहने पर जिम्मेदार अधिकारी के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। बैठक में डाईट के प्राचार्य व उत्तर व दक्षिण वन मंडल के एसडीओ के उपस्थित नहीं रहने पर उन्हें कारण बताओ नोटिस करने के निर्देश दिए गए।बैठक में अंकुर अभियान की समीक्षा के दौरान वन विभाग के साथ ही अन्य विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे अधिक से अधिक लोगो के मोबाईल में वायुदूत एप्प डाउनलोड कर उनका पंजीयन कराए। पंजीयन कराने के साथ ही स्वयं की पौधारोपण की फोटो लेकर उसे एप्प में अपलोड करें। जिन अधिकारियों ने अब तक वायुदूत एप्प मे अपना पंजीयन नहीं कराया है उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। इस दौरान बताया गया कि आगामी 10 अगस्त 2022 को को गोंगलई में अंकुर अभियान के अंतर्गत वृहद स्तर पर पौधारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close