बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कान्हा के जंगल में इन-दिनों-सुबह की सैर पर्यटकों को खूब भा रही है। पार्क के मुक्की जोन में पर्यटकों को सुबह की सफारी में एक बाघिन शावकों के साथ पर्यटकों को नजर आ रही है।

मुक्की जोन में एमवी-थ्री बाघिन के साथ दो शावक नन्हें कदमों से कान्हा के जंगल की जमीन नाप रहे हैं। ये उनके प्रशिक्षण की पहली कड़ी है। नन्हे शावकों की चहलकदमी पर्यटकों को खूब लुभा रही है। मुक्की जोन में एमवी-थ्री दो शावकों के साथ यहां पर्यटन को गुलजार कर रही है। इंटरनेट मीडिया में गाइड रामकुमार यादव द्वारा बाघिन के साथ डाला गया दो शावकों का वीडियो खूब लाइक और शेयर किया जा रहा है। कान्हा के मुक्की जोन में पर्यटकों के लिए सफारी बेहद रोमांचक हो रही है। इस तरह के दृश्य विरले ही देखने मिलते हैं। शावकों के साथ बाघिन और उसके आगे पीछे शावकों को देख इस पल को पर्यटकों ने अपने कैमरे में कैद किया है।

मुक्की जोन के एसडीओ एसके सेंद्राम की मानें तो मुक्की जोन में एमवी-थ्री बाघित ने दो शावकों से साथ पर्यटकों को नजर आ रही है।इसकी कुछ तस्वीरें और वीडियो इंनटरनेट मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे हैं।यहां बाघों को कुनबा बढ़ रहा है।इसके साथ ही पर्यटन भी बढ़ेगा।

करंट की चपेट में आने से शिक्षक की मौत

बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत चांगोटोला स्कूल में पदस्थ शिक्षक की आज 14 जून को विद्युत करंट की चपेट में आने से मौत हो गई है। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव बरामद कर पंचनामा कार्रवाई को पूर्ण किया है। पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है। वार्ड क्रमांक 2 भटेरा निवासी शुभम पारधी ने बताया कि तीरथ पिता बारेलाल वड़कड़े उम्र 58 वर्ष वार्ड क्रमांक दो निवासी जो चांगोटोला स्कूल में शिक्षक के पद पर पदस्थ है और उनकी पत्नी भी शिक्षक है। उन्होंने बताया कि उनके घर पर सेप्टी टैंक कार्य के दौरान मोटर लगी हुई थी और उनके साथ ही अन्य लोग काम कर रहे थे। इसी दौरान कटे हुए वायर पर उनका पैर चला गया और वे विद्युत करंट की चपेट में आ गए, करंट में चिपका हुआ देखकर मोटर को मौत कर उन्हें हटाया गया और तत्काल ही उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।जहां डॉक्टर ने उसे चेक कर मृत घोषित कर दिया है। इसकी जानकारी अस्पताल चौकी पुलिस को मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर परिजनों के बयान दर्ज कर पंचनामा कार्रवाई को पूर्ण किया है और मामले की अग्रिम विवेचना के लिए संबंधित थाने को भिजवा दिया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close