सेंधवा। भगवान बिरसा मुंडा जयंती कार्यक्रम के समापन पर राजपुर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम सीएम शिवराजसिंह शामिल होंगे। उक्त कार्यक्रम को लेकर रविवार दोपहर में पूर्व मंत्री अंतरसिंह आर्य के निवास पर भाजपा नेताओं और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई।

भाजपा प्रवक्ता सुनील अग्रवाल ने बताया कि 27 नवंबर को राजपुर में भगवान बिरसा मुंडा जयंती के समापन कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान शामिल होंगे। कार्यक्रम में सेंधवा विधानसभा में 10 हजार कार्यकर्ता राजपुर पहुंचेंगे। जिसको लेकर राज्यसभा सदस्य डॉ. सुमेरसिंह सोलंकी ने आयोजित बैठक में कहा कि भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को पूरे देश में मनाया गया। कुछ लोगों द्वारा अनुसूचित जनजाति के लोगों को राष्ट्रवादी विचार धारा से भटका कर उन्हें नुकसान पहुंचाया जा रहा है। इसलिए अनुसूचित जनजाति के लोगों को राष्ट्रीय विचारधारा से जोड़ने के लिए कार्य किया जा रहा है। कुछ लोग अलग-अलग संगठन के नाम से लोगों को एकत्रित करते है और जहर फैला रहे है। आदिवासी को हिंदू नहीं कहा जा रहा है, जो अनुचित है। आज इनको रोकने की आवश्यकता है। देश में राम राज्य लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह कार्य कर रहे है। ऐसे में कुछ लोग समाज के लोगों को बरगला रहे है। आज हमें कृष्ण की नीति से काम करने की आवश्यकता है।

नर्मदा के जल के लिए सीएम को देंगे ज्ञापन

पूर्व मंत्री अंतरसिंह आर्य ने कहा आदिवासी समाज को तोड़ने में कई लोग लगे हुए है। समाज नहीं टूटे संगठित रहे, इसलिए गैर राजनीतिक संगठन बनाया है ताकि हमारी सभ्यता बनी रहे। आर्य ने कहा कि मां नर्मदा का पानी सेंधवा विधानसभा क्षेत्र में आए इसलिए एक हस्ताक्षर अभियान चलाकर विधानसभा की प्रत्येक पंचायत से 100 लोगों के हस्ताक्षर युक्त पत्र लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया जाएगा। मां नर्मदा का पानी लाना मेरा लक्ष्य है। पूर्व जिलाध्यक्ष ओम खंडेलवाल व लोकेश शुक्ला ने मंडल स्तर से कितने लोग राजपुर में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे इस पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर नपा अध्यक्ष बसंती बाई यादव, विकास आर्य, अरुण चौधरी, छोटु चौधरी, राहुल पवार, बंटी जमरे, त्रिलोक मालवीय, राजू चौधरी, मनीष मालवीय, शोभाराम तरोले, शैलेश सोनी, गणेश राठौड़ अशोक नुवाल आदि उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस