बड़वानी। विशेष न्यायाधीश विशेष न्यायालय बडवानी द्वारा दोषी राहुल निवासी ग्राम पिपरी, थाना राजपुर को लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम व अन्य धाराओं में 20 वर्ष का कठोर कारावास एवं अर्थदंड से दंडित किया गया। अभियोजन की ओर से पैरवी दुष्यंतसिंह रावत अतिरिक्त जिला लोक अभियोजन अधिकारी जिला बड़वानी द्वारा की गई। अभियोजन मीडिया प्रभारी कीर्ति चौहान ने बताया कि 31 दिसंबर 2019 को फरियादी की लड़की घर से उठकर बिना बताए कहीं चली गई। फरियादी पिता ने उसे रिश्तेदारों के यहां तलाश किया, पर पता नहीं चला। इस दौरान पता चला कि ग्राम पिपरी का राहुल फरियादी की नाबालिग को बहला फुसलाकर भगाकर ले गया। उसकी रिपोर्ट स्वजन ने थाना जुलवानिया में दर्ज कराई। प्रकरण की विवेचना के दौरान ज्ञात हुआ कि आरोपित लड़की को सेंधवा के समीप एक गांव में ले गया और उससे दुष्कर्म किया। प्रकरण में आरोपित को गिरफतार किया गया व प्रकरण की विवेचना पूर्ण कर अभियोग पत्र न्यायालय के समक्ष पेश किया गया था।

महाविद्यालय में ली सद्भावना की शपथ

बड़वानी। शहीद भीमा नायक शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बड़वानी में राष्ट्रीय सेवा योजना एनसीसी एवं महाविद्यालय के उपस्थित छात्र-छात्राओं और कर्मचारियों ने सद्भावना की शपथ ली। राष्ट्रीय सेवा योजना जिला संगठक डा. आरएस मुजाल्दा ने शपथ दिलाई। इस अवसर पर एनसीसी अधिकारी डा. मुन्नाा सिंह मौर्य, डा. अभिलाषा साठे, डा. मोहन सिंह मंडलोई, डा. जयराम बघेल एवं महाविद्यालय के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

जिला परियोजना समन्वयक ने किया साक्षरता कक्षा का निरीक्षण

बड़वानी। जिला शिक्षा अधिकारी और जिला परियोजना समन्वयक संजय सिंह तोमर और विकासखंड साक्षरता प्रभारी कांति कुमार गर्ग ने साक्षरता कक्षा संचालन सामाजिक केंद्र वार्ड 3 बड़वानी का निरीक्षण एवं अवलोकन किया। इस दौरान अक्षर साथी द्वारा पढ़ाने संबंधी जानकारी प्राप्त कर असाक्षरों से स्वयं का नाम भी अपने समक्ष लिखवाया। इस दौरान उन्होंने अक्षर साथी को मूलभूत दक्षता के बारे में भी जानकारी देकर आगामी परीक्षा की तैयारी करने के लिए भी जानकारी दी। इस दौरान जनशिक्षक अभिनंदन भावसार, मनोज सिसोदिया, कैलाश पंवार और वार्ड साक्षरता प्रभारी, नोडल अधिकारी अरविंद भावसार भी उपस्थित थे।

राजस्व अधिकारियों की बैठक 25 को

बड़वानी। राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक का आयोजन 25 अगस्त को सुबह 11 बजे से कलेक्टरेट सभागृह बड़वानी में कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा की उपस्थिति में किया जाएगा। अपर कलेक्टर डा. शालिनी श्रीवास्तव ने बताया कि बैठक में आरसीएमएस पर राजस्व प्रकरणों की स्थिति, ई-केवायसी, राजस्व वसूली, धारणाधिकार, मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना,, लंबित सीएम मानीटरिंग प्रकरणों की समीक्षा, लोकसेवा ग्यारंटी, सीएम हेल्पलाइन प्रकरणो की समीक्षा की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close