बड़वानी। जिले में कोरोना वैक्सीनेशन जारी है। शनिवार को जिले में बनाए पांच केंद्रों पर 97 युवाओं सहित 860 लोगों ने अपना वैक्सीनेशन कराया। इसमें 45 से अधिक आयु के 665 लोग और 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 195 लोग केंद्रों पर पहुंचे थे। बड़वानी पीजी कालेज में 190, पलसूद में 40, पानसेमल में 87, खेतिया में 130 और सेंधवा में 218 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगावाई। वहीं 18 से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए बनाए दो केंद्रों एसबीएन पीजी कालेज बड़वानी में 97 और सेंधवा में 98 लोगों को कोरोना टीका लगाया गया।

युवाओं में दिखा उत्साह, 100 में से 98 ने लगवाया टीका

सेंधवा। 18 वर्ष से 44 वर्ष की आयु के लोगों को शनिवार से शहर में टीकाकरण किए जाने का कार्य शुरू हुआ। शुरू दिन टीका लगाने को लेकर 18 से 30 वर्ष के युवाओं में खासा उत्साह देखा गया। 100 लोगों को टीका लगाया जाना था। इसमें से 98 लोगों ने टीका लगवाया।

शहर स्थित माध्यमिक विद्यालय क्रमांक एक में शनिवार सुबह नौ बजे से पांच बजे तक से 18 वर्ष से 44 वर्ष के लिए टीकाकरण एक घंटे देरी से शुरू हुआ। एक घंटे देरी की वजह प्रथम दिन होने से व्यवस्था करने के कारण करीब 10 बजे वैक्सीनेशन का कार्य प्रारंभ हुआ। उत्साहित युवाओं में पलक अग्रवाल ने बताया कि मेरा रजिस्ट्रेशन होने के बाद से मैं वैक्सीन को लेकर उत्साहित थी। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए मन में भय भी व्याप्त था। वहीं वैक्सीन को लेकर कई तरह की अफवाह से में चिंतित नहीं थी, क्योंकि हजारों लोगों ने वैक्सीन लगवाई है। मेरे मम्मी-पापा ने दोनों डोज लगा लिए हैं। उन्हें भी कुछ नहीं हुआ। इसलिए मैं वैक्सीन को लेकर चिंतित नहीं थी। आज मुझे पहला डोज लगा है। अब मुझे कोरोना को लेकर भय नहीं लग रहा है। अब मैं सावधानी बरतते हुए निडर होकर अपनी पढ़ाई व परीक्षा दे सकती हूं। मैं युवाओं से आह्वान करती हूं कि वे भी वैक्सीन लगाकर चिंता मुक्त होकर अपने आप को सुरक्षित कर दुसरों को भी सुरक्षित रखे। माध्यमिक विद्यालय में पहले दिन 100 युवाओं को वेक्सीन लगनी थी। पूरे 100 सदस्य उपस्थित हुए लेकिन दो युवक स्वस्थ्य नहीं होने से उन्हें टीका नहीं लगाया गया। टीकाकरण का समय सुबह नौ से पांच बजे रखा गया था लेकिन दोपहर तीन बजे तक ही 98 युवाओं ने टीकाकरण करवा लिया था। टीकाकरण कार्य में नपा की टीम को कंप्यूटर संबंधी कार्य में लगाया गया है। एसडीयम तपस्या परिहार व सीएमओ कैलाश वैष्णव ने टीकाकरण कार्य का निरीक्षण कर जायजा लिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags