ठीकरी (नईदुनिया न्यूज)। समीपस्थ ग्रामों में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत मार्ग निर्माण का गुरुवार को भूमिपूजन हुआ। भूमिपूजन घटवा से अभाली, कुआं से कपाल्याखेड़ी मार्ग का किया गया। इस मार्ग की लागत लगभग नौ करोड़ रुपये से बताई गई है। ग्राम कपाल्याखेड़ी से अभाली मार्ग का भूमिपूजन करने के लिए पहुंचे पूर्व गृह मंत्री व क्षेत्रीय विधायक बाला बच्चन को विरोध का सामना भी करना पड़ा। इससे पूर्व भी ग्राम विश्वनाथखेड़ा में भूमिपूजन के दौरान ग्रामीणों द्वारा बच्चन का विरोध किया गया था।

ग्राम कपाल्याखेड़ी में भूमिपूजन के दौरान ग्राम वासियों व ठीकरी भाजपा मंडल अध्यक्ष कुलदीप गौड़ द्वारा सड़क स्वीकृति पत्र की मांगा गया। इस पर विधायक बच्चन ने कहा कि हमारे पास सभी दस्तावेज हैं। वहीं ग्रामीणों व मंडल अध्यक्ष ने सड़क स्वीकृति पत्र नहीं देने पर काले झंडे दिखाते हुए नारेबाजी कर विरोध किया गया। जब मंडल अध्यक्ष व ग्राम वासियों द्वारा भारत माता की जय के नारे लगाए गए, तभी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने इंदिरा गांधी व राजीव गांधी की जय बोलते हुए चौकीदार चोर है कहते हुए विरोध का जवाब दिया गया। इस नोकझोंक के बीच पूर्व गृह मंत्री बच्चन व जिला पंचायत उपाध्यक्ष रमेश चौहान द्वारा भूमिपूजन का कार्य संपन्ना किया गया।

हमें क्यों नहीं मिला मुआवजा

घटनाक्रम के दौरान एक किसान रघुवीर तंवर ने कहा कि कमलनाथ सरकार के कार्यकाल में खरगोन बड़वानी जिलों में अत्यधिक वर्षा होने पर किसानों की फसलें खराब हो गई थी। इसका सर्वे कर कसरावद विधानसभा में मुआवजा दिया गया था लेकिन राजपुर विधानसभा में खासकर ठीकरी ब्लाक में किसी को भी मुआवजा नहीं दिया गया। क्या हम किसानों की फसल खराब नहीं हुई थी? इस पर विधायक बच्चन ने कहा कि मुझे इस बात की जानकारी नहीं है, मैं दिखवाता हूं। वहीं बाला बच्चन ने लोगो के घरों के बड़े हुए बिजली के बिलों, पेट्रोल की बढ़ती हुई कीमतों व बड़ती हुई महंगाई पर रोष जताते हुए सरकार को आड़े हाथ लिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local