बड़वानी। जिले में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मुख्य कार्यक्रम उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में होगा। जिला शिक्षा अधिकारी महेश महाले ने बताया कि योग दिवस कार्यक्रम में कलेक्टर, एसपी, विभिन्न जिलाधिकारी, जनप्रतिनिधि, स्कू ली विद्यार्थी सहित आम नागरिक भी शमिल होंगे। योग शिक्षकों द्वारा सभी को योग की क्रियाएं कराई जाएंगी। कार्यक्रम स्थल पर सुबह 6.30 बजे से सभी सहभागीगणों की उपस्थिति होगी। 6.40 बजे अतिथियों का आगमन होगा। 6.42 बजे मध्यप्रदेश गान गाया जाएगा। 6.45 बजे मुख्यमंत्री के संदेश का प्रसारण कि या जाएगा। वहीं 7 बजे से योग प्रारंभ होगा, जो 8 बजे तक चलेगा।

वहीं पतंजलि योग समिति व भारत स्वाभिमान द्वारा झामरिया गार्डन स्थित सरलम वाटिका में योग दिवस मनाया जाएगा। योग शिक्षक धीरेंद्रसिंह ठाकु र व सुधीर त्रिवेदी ने बताया कि समिति सदस्य सहित आमजन सुबह 6 बजे सामूहिक योगासन करेंगे।

000000

पांच दिवसीय योग शिविर आज से

सेंधवा। अग्रवाल महिला मंडल के तत्वावधान में गुरुवार से पांच दिवसीय योग शिविर का शुभारंभ मंगल भवन में होगा। इसका संचालन गायत्री परिवार द्वारा कि या जाएगा। समाज की अध्यक्ष चंदा तायल ने बताया कि आज के खान-पान से शरीर में कई बीमारियां जन्म ले रही हैं। इससे मानसिक शांति भंग होकर कई दवाइयों का सेवन करना पड़ता है। इसके कई साइट इफे क्ट शरीर पर होते हैं। योग से अपने शरीर को स्वस्थ्य रखा जा सकता है। घरेलू कामकाज से महिलाओं में थकान महसूस होती है, वे योगा से दूर रहती हैं। इसी को लेकर समाज द्वारा महिलाओं के लिए मंगल भवन में सुबह छह से सात बजे तक योग प्राणायाम और चिकि त्सा शिविर का आयोजन कि या जाएगा।

0000000000000000

उपाध्यक्ष की मांग पर दो पंचायत के कामों की होगी जांच

-सामान्य सभा की बैठक संपन्न

सेंधवा। नईदुनिया न्यूज

जनपद सभागार में बुधवार को जनपद की सामान्य सभा की बैठक का आयोजन कि या गया। बैठक में जनपद उपाध्यक्ष रमेश गर्ग ने पंचायत सचिव अशोक मालवीय के पदस्थ रहने के दौरान की दो ग्राम पंचायतों के कामों पर सवाल उठाते हुए उनकी जांच की मांग रखी। इस पर जनपद सीईओ रोहित पचोरी ने तुरंत तीन सदस्यीय जांच दल गठित कर पांच दिन में ग्राम पंचायत चाचरियापाटी और रामगढ़ी की जांच के निर्देश दिए। जांच दल का नोडल अधिकारी प्रभारी सहायक यंत्री सुनील मर्सकोले को बनाया गया है। वहीं तीन सहयोगी अधिकारी बनाए गए हैं। सामान्य सभा की बैठक में सभी विभागों के अधिकारी-कर्मियों ने विभागीय जानकारी प्रस्तुत की। बैठक में जनपद अध्यक्ष भागाबाई तरोले, उपाध्यक्ष रमेश गर्ग, सीईओ रोहित पचोरी, जनपद सदस्य सहित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

19बीएआर-76.---सेंधवा जनपद सभागार में आयोजित बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधि और अधिकारीगण।

पॉलीटेक्निक कॉलेज से दो मोटर चोरी

सेंधवा। ग्रामीण पुलिस थानांतर्गत ग्राम मड़गांव स्थित शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज परिसर से दो विद्युत मोटर चोरी हो गई। पुलिस ने चौकीदार शंकर पिता रतन की शिकायत पर मामला दर्ज कि या है। पुलिस ने बताया कि चोर मंगलवार रात में कॉलेज परिसर में लगाई हुई मोटर चोरी कर ले गया।

Posted By: Nai Dunia News Network