-स्थानीय टीम ने कि या स्वागत

बड़वानी। नईदुनिया प्रतिनिधि

रीवा चाइल्ड लाइन के पूर्व डायरेक्टर व बाल कल्याण समिति रीवा के वर्तमान सदस्य विक्रांत द्विवेदी बाल अधिकारों को लेकर 52 दिन में 52 जिलों की यात्रा पर बाइक से निकले हैं। यात्रा में बाल अधिकारों व हैप्पीनेस का संदेश देते हुए प्रदेशभर का भ्रमण करते हुए वे रविवार को जिला मुख्यालय पहुंचे। चाइल्ड लाइन टीम द्वारा उनका स्वागत कि या गया।

शासकीय बालक प्री-मैट्रिक छात्रावास में उन्होंने बच्चों से उनके अधिकार व समस्या पर चर्चा करते हुए गीत के माध्यम से उनको अधिकारों के प्रति जागरूक कि या। साथ ही चाइल्ड लाइन 1098 के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम के बाद शासकीय महाविद्यालय में बीएसडब्ल्यू के विद्यार्थियों से चर्चा की। इस दौरान बाल कल्याण समिति के सदस्य दीपक डोंगरे, प्रोफे सर अविनाश वानखेड़े, शक्ति पटेल, पैरा लीगल वालंटियर रुपेश पुरोहित, चाइल्ड लाइन जिला समन्वयक ललिता गुर्जर के साथ समस्त चाइल्ड लाइन टीम मौजूद रही।

17बीएआर-72बड़वानी पहुंचे पूर्व डायरेक्टर विक्रांत द्विवेदी के साथ स्थानीय टीम।

00000000

प्रभारी प्राचार्य का निधन

निवाली। शासकीय बालक हाईस्कू ल के प्रभारी प्राचार्य व आदर्श कर्मचारी सोसाइटी के अध्यक्ष के के पाटीदार का निधन हो गया। अंतिम यात्रा में शामिल होने नगर से बड़ी संख्या में लोग उनके गृह ग्राम नांद्रा पहुंचे। उनके निधन पर क्षेत्र की शासकीय स्कू लों में शनिवार को शोकसभा आयोजित कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

000000000

कलगी तुर्रा का आयोजन

दवाना। ग्राम में संत श्री भावसिंह मेला समिति और ग्राम पंचायत के संयुक्त तत्वावधान में कलगी तुर्रा का कार्यक्रम शनिवार रात को संपन्न हुआ। इसमें कलगी गायक रामेश्वर कर्मा भानपुरा व तुर्रा गायक अशोक मौर्य शतकू ट ने भवसिंग बाबा के जीवन की रचना से निमाड़ी भजन के साथ कार्यकम चालू कि या, जो देर रात्रि तक चला। इस दौरान आसपास के गांव के साथ ग्रामीण भी उपस्थित थे।

0000000000

बिरसा मुंडा की जयंती पर कि या रक्तदान

बड़वानी। जिला बिरसा रक्तदान समिति द्वारा क्रांतिकारी बिरसा मुंडा की जयंती पर विशेष पहल करते हुए रक्तदान शिविर लगाया गया। समिति के सदस्य पंचालाल बर्डे ने पांचवीं बार रक्तदान कि या जबकि सुनील वास्के ल, अनिल परिहार, बिलवर अलावे, वाहरिया अलावे, दिलीपसिंह मंडलोई आदि युवाओं ने पहली बार रक्तदान कि या।

समिति पदाधिकारियों ने बताया कि समिति के सार्थक प्रयास से वर्ष 2015 से अब तक एक हजार से अधिक युवा रक्तदान में सहभागिता कर चुके हैं। वहीं जिले में थैलेसीमिया, सिकलसेल जैसी जानलेवा बीमारियों से ग्रसित लोगों के लिए 24 घंटे रक्तदान उपलब्ध करवाने के लिए जनजागरुकता फै लाई जा रही है। शिविर अवसर पर समिति द्वारा ब्लड बैंक स्टाफ को भगवान बिरसा का चित्र भेंट कि या गया। इसके बाद छात्रावास में पहुंचकर विशेष बच्चों को फल, बिस्किट और पेन-कॉपी बांटी। शिविर अवसर पर अनिल ससत्या, लखन पटेल, मनीष मंडलोई, सुनील पंचालाल बर्डे, बिल्वसिंग अलावे, वाहरसिंग अलावे, शिवा परिहार, जाहरिया डुडवे, राजू बघेल, नारी शक्ति रेखा ससत्या, रीता डावर आदि मौजूद थे।

17बीएआर-75बड़वानी छात्रावास में चित्र भेंट करते सदस्य।

जयंती मनाई

राजपुर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा शासकीय बालक उत्कृष्ट प्री-मैट्रिक बालक छात्रावास में बिरसा मुंडा की 144वीं जयंती मनाई गई। अभाविप के विभाग सहसंयोजक प्रितमराज बड़ोले ने उनके जीवन पर प्रकाश डाला। बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।

00000

छात्रों ने उठाया कचरा, लगाई झाड़ू

सेंधवा। शहर के बालक पोस्ट मैट्रिक छात्रावास के 50 से अधिक छात्रों ने रविवार सुबह 'स्वच्छता की शुरुआत पहले मुझसे' अभियान के तहत निवाली रोड पर श्रमदान कर सड़क मार्ग से कचरा उठाया, साथ ही झाडू भी लगाई। छात्रों ने करीब आधा कि मी मार्ग पर सफाई की, वहीं लोगों से अपने-अपने क्षेत्र में सफाई बनाए रखने की अपील की। इस दौरान अभियान के आनंद मिश्रा, सुमित चौधरी, अंकि त यादव और अन्य मौजूद थे।

17बीएआर-63सेंधवा में श्रमदान करते छात्रावास के विद्यार्थी।

000000000000

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan