Barwani News: बड़वानी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के ग्राम बरूफाटक में प्रशासन द्वारा बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया।सार्वजनिक वितरण प्रणाली का 43695 किलोग्राम चावल एक व्यापारी के गोदाम से जब्त किया गया। यहां पर बड़ी मात्रा में चावल पकड़े जाने की खबर जिले में फैल गई। इसकी चर्चा जारी है।

कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा के निर्देशन में एसडीएम राजपुर वीरसिंह चौहान के नेतृत्व में नायब तहसीलदार सुभाष अलावे व कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी भूरमल बामने ने आकस्मिक रूप से ग्राम बरूफाटक में सुनिधि इंटरप्राइजेस में निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गोदाम में प्लास्टिक की लगभग 780 बोरियों में चावल भरा पाया गया।

चावल की खरीदी के संबंध में फर्म मालिक नितेश अग्रवाल से बिल मांगे जाने पर उनके द्वारा बिल प्रस्तुत नहीं किए गए। व्यापारी नितेश अग्रवाल द्वारा पूछताछ के दौरान यह बताया गया कि चावल की खरीदी उन्होने छोटे-छोटे व्यापारियों एवं राशनकार्डधारी उपभोक्ताओं से 12-13 रुपये किलोग्राम से खरीदे हैं। चावल का सैंपल सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत वितरित होने वाले चावल का पाया गया।

जांच प्रतिवेदन कलेक्टर को भेजा

एसडीएम राजपुर वीरसिंह चौहान के अनुसार जांच दल ने गोदाम से 43695 किलोग्राम चावल जब्त करने हुए उसे वेयर हाउस शाखा प्रबधंक अंजड़ राजेन्द्र वर्मा के सुपुर्द किया। उन्होंने बताया कि व्यापारी द्वारा मध्यप्रदेश सार्वजनिक वितरण प्रणाली आदेश 2015 का उल्लंघन किया गया है। यह आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत दंडनीय अपराध है। उन्होंने बताया कि जांच प्रतिवेदन कलेक्टर को भेजा गया है। कलेक्टर के निर्देशानुसार ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close