Barwani News : बड़वानी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के पलसूद में वाहनों की जांच के दौरान पुलिसकर्मियों द्वारा सिकलीगर गुरुद्वारे के ग्रंथी को बाल पकड़कर घसीटने व झूमाझटकी का वीडियो शुक्रवार को वायरल हुआ। इसके बाद विरोध शुरू हुआ तो पुलिस ने पहले संबंधित ग्रंथी द्वारा नशे में हंगामा करने की बात बताई, बाद में एसपी ने एएसआई व प्रधान आरक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। मामले को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा व पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के ट्वीट भी सामने आए।

जानकारी अनुसार, गुरुवार शाम पलसूद में सिकलीगर फलिये स्थित गुरुद्वारे के ग्रंथी प्रेम सिंह चावला साथी के साथ बाइक से जा रहे थे। इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोककर झूमाझटकी की। पुलिसकर्मी ने उनकी पगड़ी खोल दी और बाल पकड़कर घसीटा। इस दौरान युवक न्याय की गुहार लगाता रहा। ग्रंथी होने के साथ-साथ युवक ताला-चाबी बेचने का कार्य भी करता है।

प्रेम सिंह ने एसआई कविता कनेश, एएसआई सीताराम भटनागर व प्रधान आरक्षक मोहन जमरे द्वारा रुपए मांगने के आरोप लगाए। रुपए नहीं देने पर झूमाझटकी की गई। वीडियो वायरल होने के बाद बड़वानी एसपी निमिष अग्रवाल ने एएसआई भटनागर व प्रधान आरक्षक जमरे को निलंबित कर दिया।पंजाब से भी उठी कार्रवाई की मांगकें द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर, मनजिंदर सिंह सिरसा, सुखबीर सिंह बादल ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कार्रवाई की मांग की।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट किया कि प्रेम सिंह चावला ग्रंथी, जो कि वर्षों से पुलिस चौकी के पास छोटी-सी दुकान लगाकर जीवनयापन करते आ रहे हैं, उनको वहां की पुलिस ने अमानवीय तरीके से पीटा। दोषियों पर तत्काल कड़ी कार्रवाई हो, पीड़ित व्यक्ति को न्याय मिले।

मुख्यमंत्री चौहान ने ट्वीट किया कि बड़वानी जैसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना से मेरा हृदय द्रवित है। ऐसी बर्बरता और अराजकता मैं किसी भी हाल में सहन नहीं करूंगा।दोषियों को सजा अवश्य मिलेगी।

कोटपलसूद में पुलिस ने बाइक सवार प्रेम सिंह व एक अन्य को रोका था। प्रेम सिंह के खिलाफ जबलपुर के थाना पनागर, गोहलपुर व ग्वारीघाट में चोरी के प्रकरण पंजीबद्ध हैं। वाहन के कागजात मांगने पर वाद-विवाद किया। प्रेम सिंह को नशे में होने की शंका पर पुलिस ने मेडिकल जांच के लिए ले जाने की कोशिश की। इस दौरान घटनाक्रम हुआ।प्रथमदृष्टया निर्धारित प्रक्रिया अनुसार कार्रवाई ना पाए जाने पर दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कि या है।

-निमिष अग्रवाल, एसपी बड़वानी

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020