-जिला योजना समिति की बैठक में प्रभारी मंत्री ने दिए निर्देश

बड़वानी। नईदुनिया प्रतिनिधि

लोअर गोई परियोजना व इंदिरा सागर परियोजना की नहरों के कार्य विगत दो वर्षों से बंद पड़े हैं। संबंधित ठेके दार एजेंसी द्वारा कार्य नहीं कि या जा रहा है। उच्च स्तर से बात कर कार्यरत ठेके दार की एजेंसी को ब्लैक लिस्टेड करवाया जाए। ताकि नई एजेंसी को ठेका दिया जाकर कार्य पूर्ण करवाया जा सके । साथ ही जिले में ऐसे तालाब जिनसे नहरें निकली है और नहरें टूट गई हैं। ऐसी नहरों का निर्माण करने वाले ठेके दारों की अमानत राशि जब्त कर उनकी फर्म को ब्लैक लिस्टेड कि या जाए।

यह निर्देश सोमवार को कलेक्टोरेट में आयोजित जिला योजना उल्लेखनीय है कि जिले में नहरों की गुणवत्ता को लेकर नईदुनिया ने लगातार खबरें प्रकाशित की हैं। समिति की बैठक में जिले की प्रभारी मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ ने अधिकारियों को दिए। बैठक में प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन, जिला पंचायत अध्यक्ष लतादेवी रावत, विधायक सेधंवा ग्यारसीलाल रावत, पानसेमल चंद्रभागा कि राड़े, विधायक प्रेमसिंह पटेल, कलेक्टर अमित तोमर, एसपी डीआर तेनीवार, जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम, कांग्रेस जिलाध्यक्ष वीरेंद्रसिंह दरबार आदि उपस्थित थे।

बैठक में प्रभारी मंत्री ने दिए ये निर्देश

-पिछली बैठक में जल निगम के मुद्दे को पालन प्रतिवेदन में सम्मिलित नहीं करने वाले दोषी कर्मचारी पर कार्रवाई की जाए। साथ ही हिदायत भी दी कि बैठक में लिए गए हर निर्णय या सदस्यों द्वारा उठाए गए हर मुद्दे को कार्रवाई विवरण में नोट कि या जाए।

-कि सानों को दिए जाने वाले बीज का प्रमाणीकरण कि या जाए।

-जिले में बने डेमों की सिंचाई क्षमता को ज्ञात कि या जाए। यदि उसमें कमी हुई है या कि सी प्रकार बढ़ोतरी की जा सकती है, तो यह ज्ञात कि या जाए।

-वनबंधु योजना के तहत पाटी क्षेत्र में लगाए गए अनार के पौधों की जांच के लिए एक दल का गठन कि या जाएगा।

-जिले में बनाए गए बैराजों के निर्माणों की गुणवत्ता व उपयोगिता की जांच के लिए दल का गठन कि या जाए।

-डूब क्षेत्र की लाइन को पुनः चालू करवाने के लिए आवश्यक होने पर नए स्थल पर अविलंब ट्रांसफॉर्मर लगवाया जाए।

-विधायकों द्वारा अपने क्षेत्र विकास के लिए प्रस्तावित सड़कों का भी प्राकलन बनाकर उच्च स्तर पर प्रेषित कि या जाए।

09बीएआर-68बड़वानी कलेक्टोरेट में आयोजित बैठक को संबोधित करते प्रभारी मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ और उपस्थित गृहमंत्री बाला बच्चन सहित अधिकारी व जनप्रतिनिधि।

00000000000000

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Independence Day
Independence Day