सेंधवा (नईदुनिया न्यूज)। शहर में जारी अतिक्रमण हटाओ मुहिम के तहत शुक्रवार को फिर नगरपालिका अमले ने प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस की मौजूदगी में सरकारी जमीन पर बने व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स को बुलडोजर से तोड़ा। सुबह 11 से 3 बजे तक चली कार्रवाई में नपा अमले ने दो बुलडोजर के माध्यम से मौसम चौराहा स्थित सरकारी जमीन पर बनाए गए कॉम्प्लेक्स को ढहाया। कॉम्प्लेक्स में कुल पांच दुकानें, ऑफिस आदि संचालित हो रहे थे।

प्रशासन के मुताबिक चार घंटे चली कार्रवाई में 68 लाख रुपये मूल्य की 2300 वर्गफीट जमीन से कब्जा हटाया गया। कार्रवाई के दौरान एसडीएम तपस्या परिहार, तहसीलदार एसआर यादव, सीएमओ कैलाश वैष्णव, शहर थाना प्रभारी टीएस डावर बता दे कि शहर में नगर पालिका के साथ प्रशासनिक अमले ने पिछले एक माह में अतिक्रमण हटाओं मुहिम चलाकर पुराना एबी रोड, निवाली रोड, सदर बाजार सहित अन्य क्षेत्रों में कच्चे और पक्के अतिक्रमण तोड़े हैं। इससे इन क्षेत्रों में आवागमन सुचारु हुआ है। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई में पुराना बस स्टैंड पर वाचनालय भवन को तोड़ने की कार्रवाई सबसे बड़ी रही है। इसके बाद शुक्रवार को तोड़ा गया अतिक्रमण दूसरे नंबर पर रहा। वहीं तीसरी बड़ी कार्रवाई में मुखर्जी चौराहे पर महिला मंडल के भवन को तोड़ने की कार्रवाई रही। प्रशासनिक अमला शहर में अन्य पांच से छह बड़े अतिक्रमणों को लेकर जांच में जुटा है। संभावना जताई जा रही है कि इसी माह के अंत में प्रशासन और कार्रवाईयां कर सकता है।

लीज समाप्ती पर तोड़ा निर्माण

तहसीलदार एसआर यादव ने बताया कि मौसम चौराहे पर स्थित व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स की जमीन संबंधित को आवासीय उपयोग के लिए नगरपालिका द्वारा लीज पर दी गई थी। संबंधित द्वारा आवासीय उपयोग के बजाए व्यावसायिक उपयोग किया जा रहा था। लीज पूर्व में समाप्त हो चुकी थी। इसलिए शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाया गया। शहर के अन्य अतिक्रमणों को लेकर जांच जारी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags