बड़वानी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। श्री बीसा नीमा समाज द्वारा महाप्रभु का 544वां प्राकट्योत्सव घर-घर में मनाया गया। घर-घर मंदिर, घर-घर उत्सव थीम पर महाप्रभु का पूजन-अर्चन कर सायंकाल दीप प्रज्वलित किए गए। समाजजनों ने बताया कि वरुथिनी एकादशी पर शुक्रवार शाम पुष्टि प्रवर्तक शुद्धाद्वेत महाप्रभु का 544वां प्राकट्योत्सव घरों पर मनाया। इस दौरान मंदिर में सिर्फ पंडित द्वारा उत्सव संपन्ना करवाया गया। इस मौके पर श्री वल्लभ नव जागृति मंडल के तत्वावधान में घर-घर मंदिर, घर-घर उत्सव अभियान चलाया।

महोत्सव अंतर्गत प्रातःकाल महाप्रभु के चित्र की सेवा आरती कर भोग लगाया। बधाई पद का गान किया। दोपहर में वैष्णवजनों के घर पर सर्वोत्तम स्तोत्र का पाठ हुआ। मंडल के निरज गुप्ता ने बताया कि प्रतिवर्ष महाप्रभु के प्राकट्योत्सव पर शहर में भव्य शोभायात्रा का आयोजन होता है। लेकिन कोविड गाइड लाइन के चलते इस बार सादगीपूर्वक घर-घर आयोजन किए। समाजजनों ने श्री बांके बिहारी मंदिर के घर बैठे ही आनलाइन दर्शन किए। रात्रि में घरों में महाप्रभु का जयघोष किया। घरों के बाहर दीप प्रज्जवलित कर रोशनी की गई।

सांवरिया सेठ का हुआ आम से श्रृंगार

बड़वानी। शहर के बायपास स्थित श्री सांवरिया सेठ मंदिर में शनिवार सुबह फलों के राजा आम से भगवान का आकर्षक श्रृंगार किया गया। सांवरिया सेठ संस्थान के अभिषेक फडनवीस ने बताया कि कोरोना गाइड लाइन अनुसार मंदिर में श्रद्धालुओं की आवाजाही पर रोक है। सिर्फ पुजारी द्वारा सुबह-शाम पूजन प्रक्रिया संपन्ना करवाई जा रही है। इस दौरान गुजरात के एक भक्त द्वारा बड़ी संख्या में आम भेजे गए थे। ताकि भगवान का श्रृंगार कर आरती-पूजन किया। उन्होंने बताया कि शहर के नार्मदीय ब्राह्मण समाज द्वारा प्रतिदिन सुबह-शाम शहर के सरकारी व निजी अस्पतालों में भर्ती मरीज व परिजनों सहित जरुरतमंदों को भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है। श्रृंगार में उपयोग किए आम समाज को सौंपते हुए उसका रस बनवाकर जरुरतमंदों को प्रदान किया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags