सेंधवा (नईदुनिया न्यूज)। बकाया बिजली बिल भरने को लेकर उपभोक्ताओं द्वारा रुचि नहीं दिखाने पर बिजली कंपनी ने बकायादारों के कनेक्शन काटने शुरू किए। नतीजा यह रहा कि बिजली कनेक्शन काटने के बाद लोगों ने बकाया राशि जमा कराई।

बिजली कंपनी के अनुसार पिछले सवा महीने के दौरान शहर में 300 से अधिक बकायादारों के बिजली कनेक्शन काटे गए। इसके बाद बकायादारों के 25 लाख रुपये जमा हुए। बिजली कंपनी की अलग-अलग टीम क्षेत्र में घूमकर प्रतिदिन वसूली के लिए बकायादारों के पहुंच रही है। बकाया राशि जमा नहीं करने पर कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जा रही है। शहर में 13 हजार घरेलू, व्यावसायिक और औद्योगिक उपभोक्ताओं हैं। घरेलू, व्यावसायिक व औद्योगिक उपभोक्ताओं पर 85 लाख रुपये पुराने बकाया हैं। वहीं दिसंबर में एक करोड़ 60 लाख के बिल बांटे गए थे। एक दिसंबर से वसूली के लिए बिजली कनेक्शन काटने का अभियान शुरू किया गया था। 12 जनवरी तक सवा माह में 300 के करीब बिजली कनेक्शन काटे गए। जिसके विरुद्ध एक करोड़ 85 लाख रुपये की वसूली हुई। इसमें 25 लाख रुपये की बकाया राशि की वसूली हुई है। अब शहर के उपभोक्ताओं पर कुल 60 लाख रुपया बकाया है। जनवरी माह में डेढ़ करोड़ रुपये के बिल बांटे गए हैं। आठ जनवरी तक बिल की राशि भरना थी। आठ तारीख के बाद कंपनी द्वारा फिर बकाया व वर्तमान बकाया वसूली को लेकर बिजली कनेक्शन काटने का अभियान शुरू किया गया है।

सरकारी कार्यालयों पर 75 लाख बकाया

बिजली कंपनी के सहायक यंत्री गंगाराम बड़ौले के मुताबिक शहर के विभिन्ना सरकारी कार्यालयों पर कंपनी का एक करोड़ 75 लाख रुपये का पुराना बकाया है। नगरपालिका पर 35 लाख रुपये का बकाया है। सरकारी कार्यालयों को बकाया राशि जमा करने की सूचना दी जा रही है। इसके बावजूद भी यदि सरकारी कार्यालयों द्वारा बकाया राशि जमा नहीं कराई जाती है तो सरकारी कार्यालय के बिजली कनेक्शन भी काटे जाएंगे।

एक नजर-

10712 घरेलू उपभोक्ता।

2000 व्यावसायिक उपभोक्ता।

165 औद्योगिक उपभोक्ता।

60 लाख पुराना बकाया उपभोक्ताओं पर।

75 लाख सरकारी कार्यालयों पर बकाया।

35 लाख नपा पर बकाया।

पुरानी बकाया राशि वसूली को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। दिसंबर से शुरू हुए अभियान के तहत 25 लाख रुपये की बकाया राशि प्राप्त हुई है। जनवरी में भी बकाया राशि वसूली अभियान के तहत छः माह से अधिक के बकायादारों के बिजली कनेक्शन काटे जा रहे है। सरकारी कार्यालयों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी।

- गंगाराम बड़ौले, सहायक यंत्री, बिजली कंपनी कार्यालय, सेंधवा

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस