सेंधवा, बड़वानी। बुधवार देर रात सेंधवा शहर के मोतीबाग क्षेत्र में हुए पथराव के बाद प्रशासन के द्वारा शांति व्यवस्था कायम करने के लिए धारा 144 लगा दी गई थी। वहीं रात भर प्रमुख चौक चौराहों पर पुलिस तैनात रही, सुबह से प्रमुख चौक चौराहों पर राजस्व विभाग के कर्मचारियों को तैनात कर दिया गया है। गुरुवार सुबह शहर में जनजीवन सामान्य दिनों की तरह है। देर रात की घटना की जानकारी अधिकांश लोगों को नहीं थी।

सेंधवा में गुरुवार सुबह से जनजीवन सामान्य है, नवमी को लेकर बाजार मे लोग खरीदारी में जुटे हैं। इसके बावजूद प्रशासन द्वारा शहर के बाजारों की दुकानों को बंद करवाया गया। जिससे व्यापारियों में आक्रोश है। व्यापारियों का कहना है कि रात में हुए विवाद के बावजूद शहर में शांति कायम है, इसके बावजूद प्रशासन द्वारा नवमी के दिन दुकानें बंद कराने से धंधे का नुकसान होगा। वहीं बाजार बंद होने से शहर में तनावपूर्ण स्थिति बनेगी। कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने कहा कि शांति व्यवस्था को लेकर हम समझौता नहीं कर सकते और कोई घटना नहीं है इसको लेकर दुकानें बंद कराई जाएगी।

शहर के सदर बाजार क्षेत्र में देर रात एक कार के कांच अज्ञात बदमाशों द्वारा फोड़े गए हैं। फिलहाल शहर में शांति व्यवस्था नजर आ रही है। पुलिस और प्रशासन अलर्ट है। पुलिस ने देर रात हुए पथराव मामले में दोनों पक्ष के कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। शहर के सदर बाजार क्षेत्र निवासी एक व्यापारी की कार का कांच अज्ञात बदमाशों द्वारा रात 12 बजे के करीब पत्थर मार कर तोड़ा गया।

जानकारी के अनुसार शहर के मोती बाग क्षेत्र में बुधवार रात गरबा आयोजन के दौरान दौरान दो पक्षों में पथराव हो गया। जिसमें 2 लोगों के मामूली घायल होने की जानकारी सामने आ रही है। सूचना के बाद प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस अधिकारी सहित पुलिस बल क्षेत्र में तैनात हो गया है। फिलहाल मामला नियंत्रण में है।

पु‍लिस के अनुसार बुधवार रात 10:30 बजे के करीब मोती बाग गली नंबर 5 में गरबे के दौरान किसी बात को लेकर दो पक्षों में पथराव हो गया। सूचना मिलते ही शहर थाना प्रभारी बलदेव सिंह मुजाल्दा, ग्रामीण थाना प्रभारी विकास कपीस और एसडीएम तपस्या परिहार मौके पर पहुंचे हैं। क्षेत्र में पुलिस बल तैनात किया गया है। फिलहाल पुलिस मामले में लोगों से पूछताछ कर रही है।

सूचना के बाद एसपी दीपक कुमार शुक्ला भी शहर पहुंच गए। समझाइश देने के दौरान अधिकारियों और पुलिसकर्मियों पर भी पथराव किया गया। कोई घायल नहीं हुआ। इसके बाद पूरे सेंधवा शहर में धारा 144 लगाई गईसेंधवा शहर में 144 का अनाउंसमेंट पुलिस द्वारा किया गया।

एसपी दीपक शुक्ला ने बताया कि शुरुआत में दो बच्चों में विवाद हुआ था। जिसके बाद बड़ों में विवाद हुआ और पथराव हो गया। 2 लोगों के घायल होने की बात सामने आ रही है। आगामी त्योहारों को देखते हुए पूरे सेंधवा शहर में धारा 144 लगाई गई है। एसपी ने लोगों से शांति व्यवस्था कायम करने की अपील की है। शहर में धारा 144 लगने के बाद एसपी दीपक कुमार शुक्ला, एसडीएम तपस्या परिहार पुलिस बल के साथ शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में भ्रमण कर जायजा ले रहे हैं।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local