Heavy Rain in Barwani: बड़वानी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बड़वानी जिले के दूरस्थ पहाड़ी गांव बोकराटा, भाचकी, बारीफलिया, देवगढ़, झरार और अंबापड़ावा सहित आसपास क्षेत्र में रविवार-सोमवार की दरमियानी रात को बिजली की तेज गरज चमक के साथ भारी वर्षा हुई। वर्षा से पूरा क्षेत्र तरबतर हो गया। वहीं पहाड़ी नदी-नालों में उफान आ गया। सुबह तक जारी वर्षा के कारण नदी-नालों में आई बाढ़ का पानी तटीय क्षेत्र के कुछ मकानों में घुस गया।

ग्राम बोकराटा के ग्रामीणों के अनुसार यहां पर रात में हुई तेज वर्षा से नाले में बाढ़ आ गई।गांव के पीयूष भावसार ने बताया कि नाले की बाढ़ का पानी करीब पांच मकानों में घुस गया। इससे गृहस्थी का सामान बह गया। वहीं तेज वर्षा से जंगल क्षेत्र के रास्ते पर बनी पुलिया भी बह गई। यहां बोकराटा सहित भाचकी, बारीफलिया, देवगढ़, अंबापड़ावा और आसपास क्षेत्र में रात से लेकर अलसुबह तक तेज वर्षा हुई। वर्षा से जगह-जगह जलजमाव हुआ। वर्षा के वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुए। वहीं झरार और तोरणमाल में भी तेज वर्षा से नुकसान हुआ है।

घर का सामान बहा, मिले मुआवजा

जिन मकानों में बाढ़ का पानी घुस गया वहां की नुकसानी के मुआवजे की मांग की जा रही है।बोकराटा के कैलाश मिश्रीलाल राठौड़ ने बताया कि अलसुबह बाढ़ का पानी उनके घर में घुस गया।इससे घर का सारा सामान बह गया। उन्होंने राजस्व विभाग से सर्वे कराकर मुआवजा दिए जाने की मांग की है। गांव के हीरालाल राठौड़ ने बताया कि वर्षा व बाढ़ से काफी नुकसान हुआ है।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close