बड़वानी। हजरत मोहम्मद सल्ललाहो अलेही सल्लम की आमद पर मनाए जाने वाला जश्ने ईद मिलादुन्नाबी शहर में धूमधाम से मनाया जाएगा। इस दौरान तकरीर, जुलूस, इज्तेमाई शादी कार्यक्रम होंगे। शनिवार से चार दिवसीय आयोजन की शुरुआत होगी। इसके लिए सुन्नात मुस्लिम जमात व दारुल कजात ने तैयारियां शुरु की है।

समाज के सदर फरीद मंसूरी ने बताया कि इस्मालिक माह रबिउल अव्वल की 12 तारीख को जश्रे ईद मिलादुन्नादी बनाया जाएगा। इसको लेकर शनिवार से शहर में कार्यक्रमों की शुरुआत होगी। 16 नवंबर रात्रि तकरीर में हजरत सैयद ओहद्दीन मआज अशरफ अशरफी जिलानी किछोछवी साहब और 17 नवंबर को रात्रि शहर की मस्जिदों के इमाम-आलीम तकरीर पेश करेंगे। यह दोनों तकरीरों का आयोजन इकबाल चौक पर होगा। वहीं 18 नवंबर को दोपहर में न्यू हाउसिंग बोर्ड कालोनी और रात्रि में इकबाल चौक पर तकरीर होगी। जबकि 19 नवंबर को सुबह आठ बजे पालाबाजार से जश्रे ईद मिलादुन्नाबी का जुलूस सादगीपूर्वक निकाला जाएगा। इसके बाद दोपहर में न्यू हाउसिंग बोर्ड मैदान पर इज्तेमाई शादी आयोजन में आठ जोड़े निकाह कुबूल करेंगे। जबकि रात्रि में लंगर ए आम का आयोजन होगा।

मीणा समाज शक्ति संगठन ने किया पौधारोपण

कसरावद। नवरात्र के महापर्व पर मीणा समाज शक्ति संगठन जिला अध्यक्ष अमित मीणा के द्वारा उनके ग्राम स्थल बड़गांव में स्थित क्षेत्र में दशा माता मंदिर प्रांगण में पौधारोपण किया गया। इस दौरान प्रदीप मीणा, राजीव मीणा, जितेंद्र मीणा,अक्षय मीणा मौजूद रहे। जिला अध्यक्ष मीणा ने बताया की संगठन पर्यावरण संरक्षण के लिए लंबे समय से कार्य कर रहा है। इससे पूर्व एक परिवार एक पौधा अभियान भी संगठन द्वारा प्रदेश भर में चलाया गया है, तीज त्योहारों में पौधारोपण को प्राथमिकता देने का काम हम कर रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local