Madhya Pradesh News: बड़वानी- राजपुर। जिले के राजपुर में मंगलवार को ईद मिलादुन्नाबी को लेकर निकल रहे जुलूस में विवाद की स्थिति बनी। मामले में पुलिस द्वारा वीडियो क्लिप के आधार पर आरोपितों की खोजबीन करने की बात कही गई है।

ज्ञात हो कि राजपुर में निकल रहे जुलूस के दौरान वर्ग विशेष द्वारा डीजे पर बजाए जा रहे गाने को लेकर कुछ लोगों द्वारा आपत्ति ली गई। इस पर दो पक्षों में विवाद की स्थिति बनी और कुछ ही देर में पथराव होने लगा। एक ओर से पथराव होने पर सामने से भी इसका जवाब दिया गया। सूचना पर राजपुर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची।

पथराव में थाना प्रभारी वीके वर्मा सहित कुछ पुलिसकर्मी व अन्य लोग भी घायल हुए हैं। वही हुड़दंग करने वालों ने दुकानों, मकानों व वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया। पथराव की घटना में टीआइ सहित करीब दस लोगों के घायल होने की सूचना है। इनमें मुस्लिम समाज के सदर भी शामिल है।

मंगलवार शाम को कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा व एसपी दीपक शुक्ला राजपुर पहुंचे। अधिकारियों ने स्थिति का जायजा लेकर दोनों पक्षों के लोगों को बैठा कर समझाइश दी और शांति रखने की अपील की। राजपुर एसडीएम वीरसिंह चौहान ने बताया कि जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी गई थी। आपत्तिजनक गाना बजा रहे डीजे को जप्त किया गया है। एसपी शुक्ला ने बताया कि गाने को लेकर विवाद में पथराव हुआ है। थाना प्रभारी को भी हल्की चोट आई है और कुछ लोग घायल हुए हैं। आरोपितों की पहचान करने के लिए वीडियो क्लिप्स का सहारा लिया जाएगा। जो भी दोषी हैं उन पर कार्रवाई करेंगे। कलेक्टर वर्मा ने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local