बड़वानी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने संजीवनी नर्सिंग कालेज पहुंचकर फीस को लेकर आंदोलन किया। अभाविप के नगर मंत्री रितेश कुमावत ने बताया कि विद्यार्थी परिषद विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है, जो हमेशा छात्रों के हित में छात्रों की समस्या को लेकर आवाज उठाता है।

अभाविप कार्यकर्ताओं को जैसे ही संजीवनी नर्सिंग में पढ़ने वाले छात्र कार्यकर्ता ने बताया कि कालेज प्रशासन ने वर्षभर की फीस को एक किस्त में कर दिया था। छात्रों द्वारा समय पर फीस भी जमा कर दी गई, परंतु अब अगली किस्त छात्रवृत्ति आने के समय देनी थी। बावजूद कालेज प्रशासन समय से पूर्व ही फीस के लिए दबाव बनाने लगा है। इससे विद्यार्थी परेशान होने लगे। यह जानकारी विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को लगी तब कार्यकर्ता छात्रों को लेकर कालेज पहुंचे। बैनर, झंडों के साथ नारेबाजी कर आंदोलन किया और कालेज प्रबंधन से बात की। प्रबंधन ने विद्यार्थियों के हित में निर्णय लेते हुए किसी भी छात्र को समय से पूर्व फीस के लिए नहीं बोले जाने का निर्णय लिया। इस दौरान विद्यार्थी परिषद से विभाग संयोजक सलोनी शर्मा, मोहित कुमावत, शैलेंद्र राठौर, दीपक बामनिया, शिवम पाटीदार, अनुराग राठौर, राहुल बंडोले, अमन धनगर, अमेश सेनानी व कालेज के कई छात्र छात्रा उपस्थित रहे।

---

आरोप निराधार

बच्चों से वर्तमान साल की कोई फीस नहीं मांगी गई है। गत वर्ष की फीस की एक किस्त मांगी गई थी। संस्था के संचालन के लिए यह व्यवस्था की गई थी। अभाविप को कुछ विद्यार्थियों ने गलत संदेश दिया है। संबंधित विद्यार्थियों के आरोप निराधार हैं।

-डा. रश्मि पाटीदार, को-डायरेक्टर

संजीवनी नर्सिंग कालेज, बड़वानी

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close