बड़वानी। शहर के समीप नर्मदा नदी का बैकवाटर लगातार बढ़ रहा है। बीते 24 घंटे के दौरान करीब आधा मीटर जलस्तर बढ़ा है। गुरुवार शाम को जलस्तर 130.50 मीटर तक पहुंचा। इससे राजघाट परिसर स्थित पार्वतीबाई धर्मशाला के ओटले तक पानी पहुंच गया। वहीं राजघाट से पूर्व बनी रपट दो दिन पूर्व ही जलमग्न हो गई है।

बढ़े जलस्तर को देखने बड़ी संख्या में लोग दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। वहीं इस दौरान बाइक सवार लोग बैकवाटर किनारे डूबी सड़क पर वाहनों की धुलाई करने लगे हैं। इससे नर्मदा भक्तों में नाराजगी है। सचिन पुरोहित ने बताया कि मां नर्मदा की स्वच्छता को लेकर वर्षभर जागरुकता कार्यक्रम किए जाते हैं। तट पर आने वाले श्रद्धालुओं से भी कचरा-कूड़ा और पूजन सामग्री भी नर्मदा में नहीं फेंकने का निवेदन करते हैं। वर्तमान में जलस्तर बढ़ने पर कई लोग बाइक धोकर नर्मदा का आंचल मैला कर रहे हैं।

किशोर कुमार की पुण्यतिथि पर गूंजे नगमे

बड़वाह।निमाड़ का नाम विश्व पटल पर रोशन करने वाले हरफनमौला कलाकार एवं गायक किशोर कुमार की 34 वीं पुण्यतिथि पर किशोर दा के प्रशंसकों ने उन्हें गीतों से भावांजलि अर्पित की। संस्था सुर संगम के बैनर तले हुए कार्यक्रम कभी अलविदा ना कहना के तहत स्थानीय गायक कलाकारों ने किशोर कुमार के लोकप्रिय एवं मशहूर नग्मों की प्रस्तुति से वातावरण को गुंजायमान कर दिया। पंकज शर्मा, गायक गणेश नरिया नगर के थाना प्रभारी जगदीश गोयल ने भी इस अवसर पर फिल्म मुकद्दर का सिकंदर का गीत रोते हुए आते हैं सब, गाकर श्रोताओं में उत्साह भर दिया। कार्यक्रम का संचालन सुधीर सेंगर ने किया। इस अवसर पर अजय पाल सिंह भदौरिया, राजेश सांखला, रमिंदर सिंह भाटिया, पिंटू बंसल, कपिल तिवारी, भूपेंद्र गुप्ता, संजय नरेंद्र गोयल सहित अन्य गणमान्य श्रोता उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local