सेंधवा (नईदुनिया न्यूज)। आपके घर पिछले दिनों में कोई महाराष्ट्र से तो नहीं आया है, आपके घर में कोई बीमार तो नहीं है, आपके परिवार में कितने सदस्य हैं, किसी को सर्दी-खांसी तो नहीं है...आदि सवाल शहर के घर-घर महिला कार्यकर्ताओं ने पूछे। शहर में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना संक्रमण को काबू में लाने के लिए एसडीएम तपस्या परिहार के निर्देश पर गुरुवार से शहर में स्वास्थ्य विभाग और महिला बाल विकास की महिला कार्यकर्ताओं सहित शिक्षकों के 24 दल ने स्वास्थ्य सर्वे शुरू किया है। जिसके तहत घर-घर जाकर निर्धारित जानकारी पूछकर पत्रक में लिखी गई। वहीं घर-घर पहुंचकर लोगों की थर्मल मशीन से स्क्रीनिंग की गई।

कोरोना संक्रमण से बचाव और शहर को सुरक्षित करने के लिए गुरुवार को शहर के 24 वार्डों में 100 से अधिक महिला स्वास्थ्य कर्मी योद्धाओं ने घर-घर जाकर सर्वे कर पसीना बहाया। गुरुवार सुबह एसडीएम तपस्या परिहार ने 24 दल के सदस्यों को निर्देशित किया कि शहर के 24 वार्ड के समस्त घरों का सर्वे किया जाए। संक्रमणकाल में शिक्षक सहित एएनएम, आशा कार्यकर्ता व आंगनवाड़ी कार्यकर्ताएं कोरोना महामारी को मात देने के लिए अपने दायित्व को निभाते हुए अपनी जान को जोखिम में डालकर दायित्व निभाने में लगे हैं। महिला शक्ति का यही संदेश है कि हम सभी को मिलकर कोरोना महामारी को हराना है। ऐसे में हम और आपका दायित्व है कि कोरोना वायरस संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए हम शारीरिक दूरी और लाकडाउन के नियमों का पालन करते हुए घरों में रहें।

बता दें कि शहर में पिछले दिनों से बढ़ रहे संक्रमण के बाद प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने शहर भर में स्वास्थ्य सर्वे की शुरुआत की है। सर्वे शहर में कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए किया जा रहा है। दल द्वारा सर्दी-खांसी व बुखार सहित बीपी व शुगर संबंधित मरीजों की जानकारी जुटाई गई। वहीं 60 वर्ष से अधिक आयु के सदस्यों की जानकारी ली गई। सर्वे में जुटी महिलाओं में एएनएम, आशा कार्यकर्ता व आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के दल में एक-एक शिक्षक भी शामिल हैं। सर्वे कार्य का एसडीएम तपस्या परिहार, बीएमओ ओएस कनेल, तहसीलदार एसआर यादव ने जायजा लिया। गुरुवार को करीब 10 हजार से अधिक लोगों के स्वास्थ्य का सर्वे किया गया। उक्त सर्वे करीब तीन दिन चल सकता है।

किराना खरीदी में जुटे लोग

प्रदेशभर के शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार शाम छः बजे से सोमवार सुबह छः बजे तक लाकडाउन की सीएम की घोषणा के बाद शहर में लोग किराना सामग्री सहित अन्य जरूरत का सामान खरीदी करते नजर आए।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags