सेंधवा (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण से लड़ाई में आक्सीजन के लिए अब जिलेवासियों को परेशान नहीं होना होगा। प्रदेश सरकार ने जिले में तीन स्थानों सेंधवा, पानसेमल और राजपुर के लिए एक-एक आक्सीजन प्लांट को मंजूरी दी है। भारत सरकार द्वारा हाइट्स कंपनी के माध्यम से तीनों तहसील मुख्यालयों पर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्लांट बनाए जाएंगे।

जानकारी के अनुसार कोरोना के बढ़ते मरीजों व बीमार व्यक्ति को आक्सीजन की जरूरत को देखते हुए मुख्यमंत्री ने भारत सरकार के माध्यम से जिले में तीन आक्सीजन प्लांट लगाने की घोषणा की है। इस पर पूर्व मंत्री अंतरसिंह आर्य और लोगों ने हर्ष व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है। उक्त जानकारी देते हुए भाजपा प्रवक्ता सुनील अग्रवाल ने बताया कि आदिवासी बहुल क्षेत्र सेंधवा में पड़ोसी राज्य से फैले कोरोना ने बड़े स्तर पर फैल कर ग्रामीण क्षेत्रों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। जिसकी वजह से मरीजों को उपचार के दौरान आक्सीजन की जरूरत के बावजूद आक्सीजन की कमी महसूस हो रही थी। इस संबंध में पूर्व मंत्री अंतरसिंह आर्य ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से दूरभाष पर सेंधवा की स्थिति से अवगत कराया था। उन्होंने सीएम से आक्सीजन की मांग करते हुए शहर में भी एक प्लांट लगाने की मांग की गई थी। जिस पर मुख्यमंत्री चौहान ने आश्वासन दिया था। बुधवार को रात्रि में मुख्यमंत्री ने अपने फेसबुक अकाउंट के माध्यम से जानकारी दी कि पूरे प्रदेश में 94 आक्सीजन प्लांट स्वीकृत हुए है। जिसमे 74 प्लांट प्रदेश के विभिन्ना जिलों में और 20 प्लांट विभिन्ना तहसीलों में लगाए जाएंगे। जिसमें बड़वानी जिले की तीन तहसील सेंधवा, पानसेमल व राजपुर सम्मिलित है। बता दें कि बड़वानी जिला मुख्यालय पर दो प्लांट पूर्व में स्वीकृत होकर काम चालू है। पूर्व मंत्री आर्य ने बताया कि मुख्यमंत्री की इस सौगात से सेंधवा सहित पानसेमल व राजपुर क्षेत्र में मरीजों के लिए यह प्लांट जीवनदायी साबित होंगे। आक्सीजन प्लांट की स्वीकृति मिलने पर पूर्व जिलाध्यक्ष एस वीरा स्वामी, नपा अध्यक्ष बसंती बाई यादव, उपाध्यक्ष छोटू चौधरी, मोहन जोशी, राहुल पवार, रोहित गर्ग, गणेश राठौड़ ने हर्ष व्यक्त किया।

सिविल अस्पताल पर छह लाख लोगों की निर्भरता

बता दें कि सेंधवा ब्लाक की आबादी चार लाख, खेतिया, पानसेमल, निवाली, पलसूद, जोगवाड़ा सहित पड़ोसी राज्य शिरपुर तक के छह लाख लोगों को सिविल अस्पताल अपनी सेवा देता है ऐसे में सेंधवा को आक्सीजन प्लांट की सख्त आवश्यकता है। यह प्लांट बनने से मरीजों को लाभ मिलेगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags