सेंधवा (नईदुनिया न्यूज)। खाद-बीज व्यापारी एसोसिएशन द्वारा खाद-बीज की दुकानें खोले जाने को लेकर कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा गया। मंगलवार को एसडीएम कार्यालय में नायब तहसीलदार प्रवीण चंगर को सौंपे ज्ञापन में खरीफ सीजन के मद्देनजर खाद-बीज दुकानें खोले जाने के लिए अनुमति मांगी गई है।

ज्ञापन में बताया गया कि कोरोना महामारी के कारण खाद, बीज और खेती संबंधी दवाइयों की दुकानें पिछले एक माह से बंद हैं। इसके कारण क्षेत्र के किसानों को खरीफ सीजन में बोवनी के लिए समय पर खाद, बीज और दवाइयां नहीं मिल पा रही हैं, जिससे किसानों की फसल खराब होकर उन्हें आर्थिक नुकसान हो रहा है। खरीफ सीजन की बुआई के लिए किसानों को समय के पूर्व खाद, बीज व दवाइयों की खरीदी करनी होती है। जिसे लेकर दुकानदारों ने खाद, बीज व कृषि संबंधी अन्य आवश्यक दवाइयों का स्टाक कर लिया है। अतः खरीफ सीजन के लिए किसानों को खाद, बीज और दवाइयां खरीदने के लिए समय सीमा निर्धारित कर आने-जाने की अनुमति दी जाए। साथ ही शहर स्थित खाद, बीज दुकानों को खोले जाने के लिए भी समय सीमा निर्धारित की जाए। खाद, बीज विक्रेता कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए व्यवसाय करेंगे। ज्ञापन देने के दौरान खाद, बीज व्यवसायी कमल गुले सहित अन्य मौजूद रहे।

धार और खरगोन जिले में मिली है अनुमति

एसोसिएशन के कैलाश खंडेलवाल ने बताया कि खेतों में बोवनी चालू होने वाली है। खाद नहीं मिलने की स्थिति में जिले का किसान परेशान का हो रहा है। खंडेलवाल ने कहा कि धार और खरगोन जिले में कोरोना संक्रमण ज्यादा होने के बावजूद खाद, बीज की दुकानें खोलने की अनुमति प्रशासन द्वारा दी जा चुकी है। बड़वानी जिले में प्रशासन की अनुमति नहीं होने के कारण खाद, बीज की दुकानें नहीं खुल पा रही हैं, जिससे किसानों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags