-डीआरपी लाइन के पीछे पहाड़ी पर नजर आएगा विशाल तिरंगा

-आकर्षक परेड व सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे

बड़वानी। नईदुनिया प्रतिनिधि

जिला मुख्यालय सहित जिलेभर में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। मुख्य आयोजन जिला मुख्यालय स्थित डीआरपी लाइन मैदान पर होगा। वहीं पहली बार प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे। स्कू ली बच्चों द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत कि ए जाएंगे। डीआरपी लाइन मैदान के पीछे पहाड़ी पर विशाल तिरंगा भी बनाया जा रहा है।

मुख्य समारोह नवीन पुलिस परेड ग्राउंड में सुबह 9 बजे से प्रारंभ होगा। इसे लेकर मुख्य समारोह में प्रस्तुत कि ए जाने वाले परेड व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों की फायनल रिहर्सल मंगलवार को की गई। कलेक्टर अमित तोमर, एसपी डीआर तेनीवार की उपस्थिति में हुई फाइनल रिहर्सल के दौरान मिनट-टू-मिनट के कार्यक्रम प्रस्तुत कि ए गए।

14बीएआर-53बड़वानी के डीआरपी लाइन मैदान पर हुई परेड की फाइनल रिहर्सल।

14बीएआर-61डीआरपी लाइन मैदान के पीछे पहाड़ी पर बनाया जा रहा है विशाल तिरंगा।

समावेशी शिक्षा के साथ कौशल सीख रहे बच्चों ने बनाई तिरंगा राखी

बड़वानी। संकल्प व हौसले के दम पर जो मंजिल पर पहुंचते हैं ऐसे राही का समय स्वयं अभिनंदन करता है। विशेष बच्चों ने न के वल समावेशी शिक्षा में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त कि या, बल्कि कौशल में भी वे कि सी से कम नहीं हैं। यह बातें जिला एवं सत्र न्यायाधीश रामेश्वर कोठे ने बुधवार को आशाग्राम ट्रस्ट द्वारा संचालित विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के संदर्भ में कहीं। उन्होंने बच्चों के द्वारा स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन पर बनाई गई स्वनिर्मित तिरंगा राखियों को बच्चों का नवाचार बताया।

विशेष बच्चों ने आर्ट एंड क्राफ्ट शिक्षक ज्योति नायडू के मार्गदर्शन में राखियों का निर्माण कि या। इस मौके पर बच्चों के द्वारा निर्मित राखियां व गृहशोभा के लिए बनाई गई वस्तुओं का अवलोकन जिला एवं सत्र न्यायाधीश रामेश्वर कोठे, विशेष न्यायाधीश दिनेशचंद्र थपलियाल, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव हेमंत जोशी, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेड उत्तम कु मार डार्वी व प्रशिक्षु न्यायाधीश राहुल सोनी द्वारा कर बच्चों को प्रोत्साहित कि या। इस दौरान आशाग्राम ट्रस्ट के पैरालिगल वॉलेंटियर सचिन दुबे, कर्मशाला पर्यवेक्षक मणीराम नायडू आदि उपस्थित थे।